Lockdown in Austria: ऑस्ट्रिया में 20 दिन का लॉकडाउन
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Lockdown in Austria: ऑस्ट्रिया में 20 दिन का लॉकडाउन

दुनिया पर फिर बरपा कोरोना कहर! यूरोप के कई देशों में बिगड़ी स्थिति, ऑस्ट्रिया में 20 दिनों का लॉकडाउन, यहां भी चल रही तैयारी

covid 3rd wave update

नई दिल्ली | Lockdown in Austria: 2019 में चीन में कोहराम मचाने के बाद दुनिया के दूसरे देशों घुसपैठ करने वाला कोरोना वायरस अब विश्व के लिए भयंकर समस्या बन चुका है। कोरोना वायरस से दुनिया के 257,520,965 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 5,150,520 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इतनी बड़ी आबादी को निगलने वाला ये वायरस अभी भी खत्म नहीं हो रहा है बल्कि नए-नए रूपों में दुनिया के देशों में आतंक मचा रहा है। यूरोप में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचा दिया है।

Lockdown in Austria: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इस बाबत चेताया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रॉस घेब्रेयेसस ने कहा है कि यूरोपीय देशों में पिछले सप्ताह कोरोना से पहली बार किसी हफ्ते में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान लगभग 20 लाख मामले सामने आए और लगभग 27 हजार लोगों की मौत हुई है।

Record deaths Corona Russia

चीन ही नहीं ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रिया में भी कोरोना के मामले दोबारा बढ़ रहे हैं। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए तो ऑस्ट्रिया में सोमवार से 20 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं दूसरी ओर, जर्मनी की सरकार ने माना है कि देश में चौथी लहर आ चुकी है। यहां वैक्सीनेशन अनिवार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- महुआ अब केवल ‘कच्ची शराब’ नहीं, मध्य प्रदेश में अब ‘विरासत की शराब’ है..

अमेरिका में लगातार बिगड़ रहे हालात
अमेरिका में कोरोना का नया वायरस डेल्टा वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। यहां लगातार मामलों के बढ़ोतरी देखी जा रही है। अमेरिकी में पिछले साल नवंबर की तरह ही कोरोना संक्रमण में उछाल आया है। स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है और हालात लाॅकडाउन लगाने जैसे बनते जा रहे हैं। अमेरिका के सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सोमवार को जर्मनी और डेनमार्क की यात्रा को लेकर चेतावनी जारी किया है। जिसमें दुनिया भर में 75 जगहों को लेकर यात्रा प्रतिबंध जारी किया है। इनमें अधिकतर यूरोपीय देश है।

ये भी पढ़ें:- Punjab में आम जनता के लिए टीवी देखना और भी सस्ता, अब 100 रुपए में देख सकेंगे केबल टीवी, CM Channi ने किए कई बड़े ऐलान

ऑस्ट्रिया में 20 दिन का लॉकडाउन
ऑस्ट्रिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 20 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन के दौरान ऑस्ट्रिया में लोगों के अनावश्यक रूप से बाहर निकलने पर रोक है। रेस्तरां और दुकानें बंद कर दी गई हैं। सभी बड़े स्तर के आयोजनों रद्द कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान स्कूल और ‘डे-केयर सेंट’ खुले तो रहेंगे, लेकिन बच्चों को घर पर ही पढ़ाई की सलाह दी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
शुरु हो रहा भारत का त्यौहार, इस शहर में 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है IPL 2022
शुरु हो रहा भारत का त्यौहार, इस शहर में 2 अप्रैल से शुरू हो सकता है IPL 2022