nayaindia 29 student corona positive : मेडिकल कॉलेज के 29 छात्रों का परीक्षण पॉजिटिव
कोविड-19 अपडेटस | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| 29 student corona positive : मेडिकल कॉलेज के 29 छात्रों का परीक्षण पॉजिटिव

मुंबई में मेडिकल कॉलेज के 29 छात्रों का परीक्षण COVID पॉजिटिव, 27 का पूरी तरह से टीकाकरण

29 student corona positive

मुंबई |  चिंताजनक विकास में मुंबई के किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) अस्पताल के कम से कम 29 छात्रों ने कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनमें से 27 ने वैक्सीन की दोनों खुराके ले ली थे और उन्हें पूरी तरह से कोरोना का टीका लगाया गया था। अधिकारियों के अनुसार 23 एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र हैं जबकि छह एमबीबीएस के प्रथम वर्ष में हैं। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है। इसी रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि दो छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य को क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है। ये सभी छात्र वायरस से कैसे संक्रमित हुए, इसकी जांच की जा रही है। ( 29 student corona positive )

corona update infected cases

also read: गौतम अडानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने, भारत की टॉप टेन रिच लिस्ट 2021 में अडानी ब्रदर्स

बच्चों की वैक्सीन आनी शेष

देश में वैसे तो कोरोना के मामले कंम हो रहे है। लेकिन केरल सहित कुछ राज्यों में फिर से मामले बढ़ रहे है। विशेषज्ञों ने तीसरी लहर आने की संभावना प्रकट की है। कहा जा रहा है कि तीसरी सबसे ज्यादा बच्चों को ही अपनी चपेट में लेगी। बुजुर्गों और 18 उम्र से ज्यादा वालों की वैक्सीन भी आ चुकी है। लेकिन बच्चों का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं आई है। बच्चों की वैक्सीन के ट्रायल चल रहे है। भारत में फिलहाल कोवैक्सीन और कोविशील्ड लगाई जा रही है। दूसरी लहर में लाखों लोगों की जानें गई थी। मरीज अस्पताल के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते रहते थे। ऑक्सीजन के इंतजार में अपनी जान गंवा देते थे। दूसरी लहर के दृश्य को याद करके आज भी रोंगटे खड़े हा जाते है।

भारत में कोरोना का हाल ( 29 student corona positive )

इस बीच 30 सितंबर को भारत ने पिछले 24 घंटों में 23,529 नए कोविड​​​​-19 मामले और 311 मौतें दर्ज कीं। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कुल मृत्यु का आंकड़ा 4,48,062 हो गया। गुरुवार 30 सितंबर 2021 को स्वास्थ्य विभाग ने यह आंकड़ा जारी किया। इनमें से केरल ने 12,161 ताजा मामलों और 155 मौतों का योगदान दिया। रिकवरी दर वर्तमान में 97.85 प्रतिशत है जो मार्च 2020 के बाद सबसे अधिक है। देश ने साप्ताहिक सकारात्मकता दर 1.74 प्रतिशत दर्ज की है जो पिछले 97 दिनों के लिए 3 प्रतिशत से कम है। देश में दैनिक सकारात्मकता दर 1.56 प्रतिशत है, जो पिछले 31 दिनों से 3 प्रतिशत से भी कम है। ( 29 student corona positive )

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen + 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत भी लागू होगा
एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत भी लागू होगा