Corona New Variant Kappa: Rajasthan में कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Corona New Variant Kappa: Rajasthan में कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

Rajasthan में सामने आए 33 नए मामले, जयपुर में फिर बढ़े, कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

Corona New Variant Kappa

जयपुर | Corona New Variant Kappa राजस्थान में कोरोना संक्रमण से लगातार राहत की खबर हैं लेकिन राजधानी जयपुर में पिछले बुधवार की अपेक्षा गुरूवार को नए मामलों में मामूली सी बढ़ोतरी देखी गई है। इसी के साथ कोरोना संक्रमण में राहत की बीच अब नए कप्पा वेरिएंट ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 33 नये मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अबतक पाए गए कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 9,53,257 हो गया है। बीते दिन राज्य में कोरोना से एक भी मौत सामने नहीं आई है।

Kappa Variant in Rajasthan

ये भी पढ़ें:- Selfie ने ली खूबसूरत माॅडल की जान, फोटो खिंचवाने के लिए खेलती थी खतरों से

कोरोना से अब तक 8947 मरीजों की मौत
चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरूवार को पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के 24 जिलों में एक भी कोराना का नया मरीज नहीं पाया गया है। इस दौरान राज्य में 69 मरीजों ने कोरोना को मात दी हैं। अब राज्य में 522 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। वहीं कोरोना से अबतक मरने वालों का कुल आंकड़ा 8947 पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें:- बोले अशोक गहलोत — किसी भी देश-प्रदेश की तरक्की युवा शक्ति के कौशल पर निर्भर है

second wave of corona virus

यहां मिले नए संक्रमित
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा नए 12 संक्रमित राजधानी जयपुर में, उदयपुर में 7, जोधपुर में 4, अजमेर में 3, बीकानेर-श्रीगंगानगर में 2-2, अलवर-भरतपुर-कोटा में एक-एक नया पाॅजिटिव सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- Update Corona: फिर 41 हजार नए मामले, संक्रमित हुए लोगों की संख्या तीन करोड से ऊपर पहुंची

कप्पा वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता
कोरोना संक्रमण के नए कप्पा वेरिएंट (Corona New Variant Kappa) ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के कप्पा वेरिएंट से संक्रमित 11 मरीजों में से 4-4 जयपुर और अलवर, 2 बाड़मेर और एक भीलवाड़ा से हैं। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि हालांकि कप्पा वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले कम घातक है।

ये भी पढ़ें:- OMG! डॉक्टर के ऑक्सीजन मास्क पहनने के निर्देश से भड़क गया कोरोेना संक्रमित, सलाइन स्टैंड से कर दिया हमला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यह एक अच्छी शुरुआत
यह एक अच्छी शुरुआत