Covid 19 in Rajasthan: Rajasthan में सिर्फ 7 जिलों में मिले 22 नए केस
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Covid 19 in Rajasthan: Rajasthan में सिर्फ 7 जिलों में मिले 22 नए केस

Rajasthan में सिर्फ 7 जिलों में मिले 22 नए केस, चिकित्सा मंत्री बोले- ना करें लापरवाही, खतरा गया नहीं

Rajasthan Corona Update

जयपुर  | Covid 19 in Rajasthan: राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान बड़ी राहत की खबर है। मंगलवार को राज्य में किसी भी जिले में कोरोना से एक भी मौत सामने नहीं आई है। साथ ही राज्य के 26 जिलों में एक भी कोरोना का नया मरीज सामने नहीं आया है। बीते दिन केवल सात जिलों में सिर्फ 22 नए संक्रमित सामने हैं। इस दौरान राज्य में 66 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। इसी के साथ राज्य में अब कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या भी घटकर 391 रह गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान में अबतक कुल 9,53,415 कोरोना संक्रमित सामने आ हो चुके हैं। जिनमें से 944073 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। लेकिन 8 हजार 951 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- कोरोना वायरस की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा!

Covid 19 in Rajasthan: राजस्थान में पिछले 24 घंटे में सिर्फ सात जिलों में कोरोना के नए संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें राजधानी जयपुर में 7, उदयपुर में 6, श्रीगंगानगर 3, अजमेर-नागौर में 2-2, हनुमानगढ़-जैसलमेर में एक-एक नया मरीज सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- स्कूल खोले जा सकते हैं, सीरो सर्वे में बड़ी संख्या में बच्चों में कोरोना एंडीबॉडी मिली

चिकित्सा मंत्री बोले- खतरा अभी टला नहीं
राजस्थान में कोरोना से लगातार मिल रही राहत के बीच चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर हमने काबू पाया है लेकिन अभी खतरा टला नहीं है। अब तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है और ऐसे में सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीब और जरुरतमंद तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें:- सीरो सर्वे से पता चला देश की 67 फीसदी आबादी संक्रमित!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *