America Covid 19 Deaths: America में मरने वालों का आंकड़ा 7 लाख पार
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| America Covid 19 Deaths: America में मरने वालों का आंकड़ा 7 लाख पार

America में Corona का कहर! संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 7 लाख पार, करीब 3 महीने में हो गई एक लाख मौतें

Demo Pic

नई दिल्ली | America Covid 19 Deaths: विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति अमेरिका (America) पर भी कोरोना संक्रमण का कहर इस कदर टूटा है कि अभी भी वहां हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं और कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 7 लाख पार कर गया है। कोरोना का प्रकोप इस कदर है कि, मौतों की संख्या 6 लाख से 7 लाख पहुंचने में सिर्फ साढ़े तीन महीने ही लगे और एक बड़ी आबादी काल का ग्रास बन गई। ये सब कुछ देखने और सोचने पर अब महसूस होता है कि अगर भारत की मोदी सरकार ने कोरोना की पहली लहर में सही समय पर देश में लाॅकडाउन लगाने का फैसला नहीं लिया होता तो दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा आबादी रखने वाले भारत देश के हालात क्या होते। जैसा की अमेरिका में लाॅकडाउन में देरी की वजह से आज ये हालत बन गए।

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस में सीएम पद की उथल-पुथल के बीच, प्रियंका गांधी का UP Mission 2022, 10 अक्टूबर से ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा’ की करेंगी शुरूआत

America Covid 19 Deaths:  अमेरिका में कोरोना का कहर थमा नहीं है। यहां कोरोना से मरने (US Covid 19 Deaths) वालों की संख्या 7 लाख पार होते ही बोस्टन शहर की आबादी से भी ज्यादा हो गई है। जानकारी में सामने आया है कि, अनवैक्सीनेटेड आबादी में कोरोना के ‘डेल्टा’ वेरिएंट ( Delta Variant) फैलने की वजह से मरने वालों की संख्या में अचानक से इतना इजाफा हुआ है।

ये भी पढ़ें:- जनता की जेब पर महंगाई का प्रहार जारी, आज फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, राजस्थान-मध्यमप्रदेश में तोड़ा रिकाॅर्ड

America Covid 19 Deaths: डेल्टा वेरिएंट ( Delta Variant) का संक्रमण उन लोगों में ज्यादा फैला जिन्होंने कोरोना वैक्सीन टीके की खुराक नहीं ले रखी थी। मरने वालों की ये इतनी बड़ी संख्या हेल्थ लीडर्स और मेडिकल प्रोफेशनल्स के लिए परेशानी वाली बात है क्योंकि टीके सभी अमेरिकियों को लगभग छह महीने से उपलब्ध हैं उसके बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जान जाना चैंकाने वाला है।

ये भी पढ़ें:- Gandhi Jayanti के अवसर पर PM Modi आज करेंगे ‘जल जीवन मिशन ऐप’ और ‘राष्ट्रीय जल जीवन कोष’ का शुभारंभ

जानकारी में ये भी सामने आया है कि 7 करोड़ योग्य अमेरिकियों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन ही नहीं ली है। हालांकि, अब संक्रमण के नए मामलों में कमी आ रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आंदोलन के एक साल पर महापंचायत
आंदोलन के एक साल पर महापंचायत