nayaindia anti rabies shot : कोरोना वैक्सीन के बजाय एंटी-रेबीज शॉट
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| anti rabies shot : कोरोना वैक्सीन के बजाय एंटी-रेबीज शॉट

महाराष्ट्र में एक आदमी को कोरोना वैक्सीन के बजाय एंटी-रेबीज शॉट देने के लिए डॉक्टर, नर्स को किया निलंबित

vaccination For Auto driver

ठाणे:  कोरोना काल में कई घोटाले सामने आए है। ऑक्सीजन, रेमडेसिविर से लेकर कोरोना वैक्सीन तक। ताजा मामला महाराष्ट्र से सामने आया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक चिकित्सा केंद्र में एक व्यक्ति को कोविड​​​​-19 वैक्सीन के बजाय एक व्यक्ति को रेबीज रोधी दवा दिए जाने के बाद एक डॉक्टर और एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है। स्थानीय निवासी राजकुमार यादव सोमवार को यहां कलवा क्षेत्र के नागरिक चिकित्सा केंद्र में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने गए थे। ( anti-rabies shot)

also read: देश में 24 घंटे में फिर 378 मौतें कोरोना से, लेकिन नए मरीज हुए कम, एक्टिव केसों में भी आई गिरावट

नर्स को किया निलंबित

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि वह गलत कतार में खड़ा था और टीकाकरण के बाद उसे सूचित किया गया कि उसे रेबीज के खिलाफ टीका लगाया गया था। अधिकारी ने कहा कि वह व्यक्ति घबरा गया लेकिन वह ठीक है और उसे कोई जटिलता नहीं है। अधिकारी ने कहा कि बाद में उन्होंने अधिकारियों से शिकायत की और प्रारंभिक जांच के आधार पर एक महिला चिकित्सक, जो चिकित्सा केंद्र की प्रभारी थीं, और एक नर्स को इस गड़बड़ी के लिए निलंबित कर दिया गया था।

कोरोना के कम हुए मामले ( anti-rabies shot)

कलवा की झुग्गी बस्ती में स्थित चिकित्सा केंद्र क्षेत्र के लोगों को विभिन्न बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण प्रदान करता है। इस प्रकार के कई मामले सामने आए है। लोगों को कोरोना वैक्सीन के बजाय पानी का टीका लगाया गया थआ। लोगों में कोरोना के टीके का उत्साह बढ़ रहा है और बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण करवा रहे है। विशेषज्ञों ने कहा था कि भारत में तीसरी लहर आने की संभावना है। लेकिन भारत में कोरोना मरीज कम हो रहे है। केरल कोरोना का गढ़ बना हुआ था। लेकिन अभ फिर से मामले कम हो रहे है। ( anti-rabies shot)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सत्याग्रह एक्सप्रेस की 5 बोगियां हुईं अलग
सत्याग्रह एक्सप्रेस की 5 बोगियां हुईं अलग