सावधान..कोरोना वैक्सीन लगवा लें अन्यथा जेल Covid Vaccine Update News
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| सावधान..कोरोना वैक्सीन लगवा लें अन्यथा जेल Covid Vaccine Update News

सावधान.. कोरोना वैक्सीन लगवा लें अन्यथा जाना होगा जेल

Covid Vaccine Update News

Covid Vaccine Update News फिलिपींस | दुनिया के सभी देशों में कोरोना वैक्सीन लगाने का किया जा रहा है। कोरोना महामारी में वैक्सीन हमारे लिए सबसे बड़ा हथियार है। सभी देश अपने-अपने स्तर पर टीकाकरण का अभियान चला रहे हैं। कोई ना कोई देश अपनी जनता को ऑफर जरूर दे रहा है। अमेरिका ने कभी बीयर तो कभी सोने के सिक्के का ऑफर निकाला था। लेकिन इसी कड़ी में फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने अपने देश के लोगों को चेतावनी दी है कि या तो वह कोरोना वैक्सीन लगवाएं अन्यथा अनको जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा। ऐसा ही एक नियम पाकिस्तान ने भी बनाया था जिसमें वैक्सीन ना लगवाने पर जनता का सिम कार्ड ब्लॉक और वेतन काट लेने  की चेतावनी दी थी। दुनिया के सभी देशों में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के कतरा रहे है।

corona vaccination

also read: Corona Update: देशभर में Covid से बड़ी राहत! 45 हजार से भी कम आए नए मामले, मौतों में भी कमी

वैक्सीन नहीं तो जाओ जेल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते का कहना है कि यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे टीका नहीं लगाया गया है और एक कोरोना वायरस के वाहक है तो लोगों की रक्षा के लिए मुझे आपको जेल में बंद करना होगा। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने आगे कहा है कि गांव के नेताओं को उन लोगों की सूची रखनी चाहिए, जिन्होंने टीकाकरण से इनकार किया है। गांवों के लोगों में अनेक भ्रांतिया फैली हुई है इस कारण वे टीका लगवाने से घबरा रहे है। गांवों में वैक्सीन को लेकर जागृत करना होगा। जिससे उनके मन में वैक्सीन को लेकर डर दूर हो और वे वैक्सीनेशन करवाएं।

एक और लहर मतलब विनाश

Covid Vaccine Update News रोड्रिगो दुर्तेते ने कहा है कि कोरोना एक अत्यंत खतरनाक महामारी है। इस महामारी से देश एक भयानक संकट से जूझ रहा है। इस कारण कोई मुझे गलत ना समझें। कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। पहली लहर ने वास्तव में संसाधनों को खत्म कर दिया है। अगर देश में एक और लहर इतनी ही विनाश के साथ आई तो जनता को बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता है। इस कारण लोगों को वैक्सीनेट करने के लिए मुझे ये कदम उठाने पड़ रहे है।

vaccine

देश में 55 हजार 847 एक्टिव केस मौजूद

फिलिपींस ने कोरोना वायरस महामारी के सबसे खराब प्रकोपों ​​को झेला है और अब तक 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 23 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के अनुसार, फिलिपींस में अब तक 13 लाख 64 हजार 239 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 23 हजार 749 लोगों की मौत हो चुकी है और 12 लाख 84 हजार 643 लोग ठीक हुए हैं। देश में कोविड-19 के 55 हजार 847 एक्टिव केस मौजूद हैं।

इंडोनेशिया कर चुका है ऐसा

फिलिपींस से पहले इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वालों के खिलाफ ऐसा ही कदम उठाने का ऐलान किया था। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने आदेश दिया था कि वैक्सीन लगवाने से इनकार करने वाले लोगों को सरकार सजा देगी और साथ ही उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *