Big Relief From Corona: पिछले 24 घंटे में 30 हजार से कम आए नए मामले
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Big Relief From Corona: पिछले 24 घंटे में 30 हजार से कम आए नए मामले

देश में कोरोना से बड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में 30 हजार से कम आए नए मामले, पाबंदियों में और मिलेगी छूट!

Big Relief From Corona

नई दिल्ली | Big Relief From Corona: देश में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में बढ़ी राहत की खबर है। देश में बीते दिन सोमवार को कोरोना के 29 हजार 689 नए मामले सामने आए हैं, जबकि रविवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के करीब था। इसी के साथ 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना से 415 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है। देशभर में लगातार कम होते मामलों के साथ ही अब कई राज्यों में कई पाबंदियों में छूट दे दी गई है। कई राज्यों ने तो सोमवार से स्कूल भी फिर से खोल दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- ममता दीदी आज PM Modi से कर सकती हैं मुलाकात, लोकसभा चुनावों को लेकर माना जा रहा अहम

Big Relief From Corona: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 14 लाख 40 हजार 951 हो गई है, जबकि अबतक 4 लाख 21 हजार 382 मरीज कोरोना का शिकार होकर मौत के मुंह में चले गए हैं। देशभर में पिछले 24 घंटे में 42 हजार 363 मरीज कोरोना से ठीक होकर अस्पतालों से घर वापस लौटे हैं। जिसके बाद कुल डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 3 करोड़ 6 लाख 21 हजार 469 हो गई है। फिलहाल देश में अब सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3 लाख 98 हजार 100 है।

India Coronavirus Latest Update

ये भी पढ़ें:- 24 घंटे में कई राज्यों में भारी से अति भारी बारिश का Alert, राजस्थान के गगरीन बांध पर चली चादर

अब तक 44 करोड़ से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन
कोरोना से जंग के लिए देशवासियों को केन्द्र सरकार की और से कल वैक्सीन की 57 लाख से ज्यादा डोज लगाई गई जिसके बाद देश में अबतक वैक्सीन की 44 करोड़ 10 लाख 57 हजार 103 डोज लगाई जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympics में भारतीय हाॅकी टीम ने पदक की ओर बढ़ाया एक और कदम, स्पेन को 3-0 से धोया

India Alert On Corona 3rd Wave

दक्षिणी राज्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा अब भी लगातार जारी है। कर्नाटक में पिछले 24 घंटे में कोरोना 1606 नए मामले सामने आए हैं जबकि, 31 मरीजों की मौत हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना के कुल 28,96,163 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 36,405 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली अब लगभग पूरी तरह से अनलाॅक हो चुकी है। बस स्कूलों के खुलने का इंतजार है। दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 39 नये मामले सामने आये और एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
2 साल के बच्चे को भी दिया कोरोना का टीका, ऐसा करने वाला बन गया पहला देश …
2 साल के बच्चे को भी दिया कोरोना का टीका, ऐसा करने वाला बन गया पहला देश …