Vaccination campaign Bihar News : प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन....
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Vaccination campaign Bihar News : प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन....

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन अभियान में बिहार रहा टॉपर, सबसे अधिक सबसे अधिक 29.38 लाख टीके लगे

Vaccination campaign Bihar News :

नई दिल्ली | Vaccination campaign Bihar News : प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए देशभर में काफी सादगी से इसे मनाया गया. इस दिन को देशभर में वैक्सीनेशन के लिए देशभऱ में खास अभियान भी चलाया गया. इस विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान कोविड-19 टीके की 2.50 करोड़ से अधिक खुराक देकर एक रिकॉर्ड बनाया गया. इसमें सभी राज्यों में काफी उत्साह के साथ लोगों को वैक्सीन लगाई गई. स्वास्थ्य विभाग और कोविन ऐप के द्वारा जारी किया गये आंकड़ों के अनुसार बिहार इसमें अव्वल रहा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसे विश्व इतिहास का सुनहरा अध्याय बताया है. बिहार ने शुक्रवार को देश में कोविड-19 के सबसे अधिक 29.38 लाख टीके लगाए.

देश में 4.02 करोड़ लोगों के लगी पहली डोज

Vaccination campaign Bihar News : जानकारी के अनुसार राज्य में रात 11.20 बजे तक 29,38,653 खुराकें दी गईं. इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण अभियान को और बल मिला. कोविन ऐप के अनुसार, राज्य में अब तक कुल 4.92 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं, जिनमें से 4.02 करोड़ पहली खुराक और 90.51 लाख दूसरी खुराक हैं. भारत में शुक्रवार को उस समय तक 2.37 करोड़ टीके लगाए जा चुके थे.

इसे भी पढें- पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक घमासान! आज होगा साफ, क्या चुनावों तक CM बने रहेंगे Capt Amarinder Singh

सीएम नीतिश कुमार ने दी बधाई

Vaccination campaign Bihar News : राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मैं इस ऐतिहासिक टीकाकरण अभियान में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले घोषणा की थी कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाएगी. उन्होंने भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका देने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को धन्यवाद कहा.

इसे भी पढें- Mumbai में गैस अटैक से आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश, अलर्ट जारी, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Instagram User..स्क्रॉलिंग से बचने के लिए अपना खाता हटाने और डेटा डाउनलोड करने के लिए अपनायें यह तरीका
Instagram User..स्क्रॉलिंग से बचने के लिए अपना खाता हटाने और डेटा डाउनलोड करने के लिए अपनायें यह तरीका