nayaindia Delhi Corona Updates Today: 24 घंटे में 10,000 से ज्यादा केस
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Corona Updates Today: 24 घंटे में 10,000 से ज्यादा केस

दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट! 24 घंटे में 10,000 से ज्यादा केस, 8 लोगों की मौत …तो क्या अब बारी है लाॅकडाउन की!

नई दिल्ली |  Delhi Corona Updates Today: देश बेकाबू हुए कोरोना संक्रमण का असर दिखने लगा है। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि, भारत में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली में आज एक बार जबरदस्त कोरोना ब्लास्ट हुआ है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 10 हजार 665 नए मामले सामने आए हैं जबकि, 8 लोगों की मौत हो गई है। यहां पॉजिटिविटी रेट 11.88 फीसदी तक पहुंच गई है। राजधानी में इसी दौरान कोरोना को मात देकर 2 हजार 239 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं। दिल्ली में कोरोना से लगातार बिगड़ते हालातों को देखते हुए अब एक बार फिर से लाॅकडाउन का खतरा मंडराने लगा है। हालांकि, इस पर फैसला सरकार का होगा।

ये भी पढ़ें:- देश में ओमिक्राॅन से पहली मौत जयपुर में दर्ज, 4 जनवरी को दुनिया में 25 लाख से ज्यादा मामले आए सामने

बता दें कि, इससे पहले आज बुधवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। वहीं, दिल्ली में पांचवीं लहर है। ऐसा लगता है कि आज लगभग 10 हजार संक्रमित मामले सामने आएंगे और पॉजिटिविटी रेट लगभग 10 फीसदी होगी। बता दें कि, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल खुद कोरोना संक्रमित होकर क्वारंटीन हैं। राजधानी दिल्ली में ओमिक्राॅन के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे है। जिसके बाद दिल्ली में इनकी संख्या 464 पहुंच चुकी हैं। इन्हीं हालातों को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने देश में तीसरी और दिल्ली में पांचवीं की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 रोगियों के होम आइसोलेशन के दिशा-निर्देशों में संशोधन किया, जानें नई गाडलाइन

देश में आज सामने आए हैं 58 हजार 97 नए संक्रमित, 534 की मौत
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 534 लोगों की मौत हो गई, जबकि नए मामले और भी बढ़कर 58 हजार 97 दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद देश में एक्टिव केसों की संख्या भी तेजी बढ़कर 2 लाख के पार जा चुकी है। यहीं नहीं, देश अब ओमिक्राॅन संक्रमित भी दो हजार के पार पहुंच कर 2135 हो चुके हैं। इस वक्त देश में कोरोना को लेकर बहुत ही विकट परिस्थितियां पैदा हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुजरात की राजनीति का तमाशा
गुजरात की राजनीति का तमाशा