Covid 19  Latest Update : देश में एक दिन में 33 हजार पार नए संक्रमित
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Covid 19  Latest Update : देश में एक दिन में 33 हजार पार नए संक्रमित

देश में नहीं थम रहा कोरोना, एक दिन में 33 हजार पार नए संक्रमित, 308 मरीजों ने तोड़ा दम

नई दिल्ली | Covid 19  Latest Update : भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रही हैं बल्कि नए मामलों में बढ़तोरी दर्ज हो रही है। देश में तीसरी लहर की आशंका के बीच पिछले 24 घंटे में 33 हजार 376 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं और 308 संक्रमितों की मौत सामने आई है। देश के कई राज्यों ने तो कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पा लिया हैं लेकिन अभी भी कई राज्य से मुकाबला करने में लगे हुए है। अगर अब भी स्थिति नहीं संभली तो तीसरी लहर का भी चरम दूर नहीं होगा। देश में पहले ही त्योहारी सीजन चल रहा है और लोग फिर से लापरवाही की हदें पार कर रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बाद में अपना दोष सरकार पर डालते नजर आते हैं। इस बात का सभी को मालूम है कि ये भयानक बीमारी अभी गई नहीं है। उसके बावजूद जनता और प्रशासन भी लगातार लापरवाही बरत रहा है।

ये भी पढ़ें :- Mumbai में युवती के साथ Rape की सारी हदें पार, प्राइवेट पार्ट में लोहे की छड़ से हमला, जिंदगी के लिए लड़ रही जंग

अभी ऐसी है देश की ताजा स्थिति
Covid 19  Latest Update : शनिवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 32 हजार 198 लोग कोरोना मरीज रिकवर हुए हैं। देश में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि जारी है। जिसके बाद अबतक 3 करोड़ 32 लाख 8 हजार 330 मामले दर्ज किए चुके हैं। वहीं देशभर में अभी भी कोरोना से हर दिन मौतों का सिलसिला 300 के करीब बना हुआ है। ऐसे में देश में अबतक 4 लाख 42 हजार 317 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में कोरोना से हर दिन हजारों की संख्या में मरीज रिकवर भी हो रहे हैं जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर 3 करोड़ 23 लाख 74 हजार 497 पहुंच गई है। जिसके बाद कुल एक्टिव केस 3 लाख 91 हजार 516 रह गए हैं।

ये भी पढ़ें :- Rajasthan के Barmer में भीषण सड़क हादसा, चार महिलाओं की दर्दनाक मौत, 10 लोग घायल, कई की हालत गंभीर

टीका ही बचाव, अबतक 73 करोड़ से ज्यादा लगाई गई खुराक
देश की सरकार लगातार कोरोना से बचाव के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज फ्री लगा रही है। जिसके बाद भी कई लोग वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं। कोरोना की कोई दवा नहीं है वैक्सीन ही इसका प्रबल उपचार है ऐसे में खुद की और देशवासियों की सुरक्षा के लिए लोगों को आगे बढ़कर कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है। देश में पिछले दिन कोरोना वैक्सीन की 65 लाख 27 हजार 175 डोज़ दी गईं। जिसके बाद टीके की कुल 73 करोड़ 5 लाख 89 हजार 688 खुराक दी जा चुकी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वेलगिटन टी20 : मैक्सवेल और फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत
वेलगिटन टी20 : मैक्सवेल और फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत