कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Corona Third Wave Maharashtra:नागपुर में दुकानें शाम 4 बजे बंद करने का आदेश

महाराष्ट्र में तीसरी लहर की एंट्री, सरकार और प्रशासन अलर्ट, दुकानें शाम 4 बजे बंद करने का आदेश जारी

Lockdown

मुंबई | Corona Third Wave Maharashtra: देश के कई राज्यों में जहां कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित हो गई है और स्कूल-कॉलेज फिर से खुलने लगे हैं, सभी पाबंदियों में लगभग छूट दे दी गई है, वहीं महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की एंट्री हो गई है। महाराष्ट्र में अचानक बढ़े केस के बाद सरकार का दावा है कि राज्य में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जिसके चलते प्रशासन और सरकार अलर्ट मोड पर आ गया है और एतियातन तौर पर पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया गया है।

शुरू हुआ पाबंदियों का दौर, दुकानें शाम 4 बजे बंद
मुंबई के अलावा नागपुर, सतारा, रत्नागिरि और पुणे में भी केस लगातार बढ़ रहे हैं। नागपुर में तो केस पहले से दोगुने हो गए हैं। जिसके चलते सरकार और प्रशासन अलर्ट हो गया है और एतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। नागपुर में फिर से पाबंदियां शुरू हो गई है और दुकानें शाम 4 बजे बंद और रेस्टोरेंट शाम 8 बजे बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। अगर ऐसे ही हालात रहे तो मुंबई और पुणे में भी जल्द ही पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें :- सिप्ला चाहती है कि मोदी सरकार अस्थमा की दवाओं के दाम बढ़ाए, उत्पादन लागत में 300% की वृद्धि का हवाला दिया

Corona Third Wave Maharashtra: वैज्ञानिकों ने पहले ही इस बात की चिंता जता दी थी कि अक्टूबर के अंत में या फिर सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। जिसके लिए अभी से सावधान रहने की जरूरत है। लेकिन लोगों ने फिर से लापरवाही बरती और तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। मुंबई में अचानक बढ़े मामलों को देखते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी दावा किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आएगी नही बल्कि आ चुकी है। वहीं नागपुर में बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने भी इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि, शहर में तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :- केरल में कोरोना संक्रमण के बीच राज्य ने लिया नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन हटाने का बड़ा फैसला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Delhi : बंदर ने ईंट फेंककर की हत्या, परिजनों ने दर्ज कराया केस…