Corona Updates India: देश में 9 हजार के करीब नए मामले, 267 मरीजों की मौत
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Corona Updates India: देश में 9 हजार के करीब नए मामले, 267 मरीजों की मौत

देश में 24 घंटे में फिर बढ़े कोरोना संक्रमित, मिले 9 हजार के करीब नए मामले, 267 मरीजों की हुई मौत

नई दिल्ली | Corona Updates India: ओमिक्राॅन के खतरे के बीच देश में आज फिर बीते दिन की अपेक्षा कुछ मामले बढ़कर कर सामने आए हैं और मौतों में बड़ा इजाफा हुआ है। देश में राहत की बात ये रही है कि, 547 दिनों बाद कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख से कम हो गई है।

भारत में पिछले 24 घंटे में 8 हजार 954 नए कोरोना संक्रमित दर्ज किए गए हैं जबकि, 267 मरीजों की मौत सामने आई है। इसी दौरान देश में 10 हजार 207 मरीज कोरोना को हराकर घर लौटे हैं। जिसके बाद देश में अभी भी 99 हजार 203 लोगों का कोरोना इलाज जारी हैं।

यह भी पढ़ें:- दिसबंर के पहले दिन से महंगाई का झटका! गैस सिलेंडर से लेकर फोन पर बात करना भी हुआ महंगा, जानें और क्या-क्या लगे झटकें

corona

Corona Updates India: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देशभर में बीते मंगलवार को 80 लाख 98 हजार 716 खुराकें लगाई गई हैं। जिसके बाद देश में अबतक कुल 124 करोड़ से ज्यादा खुराकें लगाई जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें:-  मोदी सरकार के खिलाफ मिशन 2024 में जुटी ममता दीदी, आज करेंगी शरद पवार से मुलाकात

ओमिक्राॅन को लेकर महाराष्ट्र में नई गाइडलाइन जारी, यात्रियों की बार होगी जांच
भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ के खतरे की आशंकाओं को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कल रात यानि मंगलवार रात्रि से ‘जोखिम वाले’ देशों से राज्य आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से 7 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा-निर्देशों के अनुसार, ‘जोखिम वाले’ देशों से आए सभी यात्रियों को राज्य में 7 दिन तक क्वारंटीन में रहने के अलावा तीन बार जांच से गुजरना होगा होगा। ऐसे यात्रियों को दूसरे, चैथे और सातवें दिन आरटी-पीसीआर जांच भी कराना अनिवार्य होगी।

यह भी पढ़ें:- Uttar Pradesh : योगी सरकार दिसंबर में छात्रों को देगी ‘स्मार्टफोन’ और ‘टैबलेट’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
SHOCKING: दो इंडिगो उड़ानें बेंगलुरु में मध्य ओवर की टक्कर से बाल-बाल बच गईं
SHOCKING: दो इंडिगो उड़ानें बेंगलुरु में मध्य ओवर की टक्कर से बाल-बाल बच गईं