nayaindia Rajasthan Corona Vaccination Campaign: Rajasthan में 24 घंटे में 37 नए केस
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Corona Vaccination Campaign: Rajasthan में 24 घंटे में 37 नए केस

WHO ने की Rajasthan के Vaccination अभियान की सराहना, 24 घंटे में मिले 37 नए केस, दो मरीजों की मौत

Vaccination 3rd Dose :
Image Source : Social media

जयपुर | राजस्थान में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान (Rajasthan Corona Vaccination Campaign) की विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सराहना की है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान उन अग्रणी राज्यों में शामिल है जहां वैक्सीन की खुराक सबसे कम बर्बाद हुई है।

Vaccination Drive, Indore, Madhya Pradesh,

वहीं दूसरी ओर राजस्थान में भले ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब नियंत्रण में आ गई हो, लेकिन अभी भी कोरोना वायरस का खतरा कम नहीं हुआ है। राज्य में पहले ही कोरोना वायरस का नया डेल्टा प्लस वैरिएंट मिल चुका है और अब कप्पा वैरिएंट के 11 नए मामलों ने हड़कंप मचा दिया है। साथ ही पाबंदियों में मिल रही लगातार छूट और जनता द्वारा कोरोना गाइडलाईन की धज्जियां उड़ाना तीसरी लहर को न्यौता देने का काम कर सकता है।

इन सबके बीच राजस्थान में चार-पांच दिनों की राहत के बाद बुधवार को एक बार फिर कोरोना महामारी से 2 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 37 नये पाॅजिटिव सामने आए हैं। राज्य में बुधवार को कोरोना वायरस उदयपुर में दो और मरीजों को लील गया। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 8,947 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में 350 सरकारी अंग्रेजी स्कूल खोलने की तैयारी, जुलाई से ही दाखिला होगा शुरू

Rajasthan Corona Vaccination Campaign स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में राज्य में 21 जिलों में एक भी कोरोना पाॅजिटिव सामने नहीं आया है। इसी दौरान राज्य में 90 लोग कोरोना को मात देकर अस्पताल से वापस घर लौटे हैं।

ये भी पढ़ें:- Delhi Riots Case: दिल्ली पुलिस को हाई कोर्ट की फटकार, आरोपियों को बचा रही पुलिस

Kappa Variant in Rajasthan

इन जिलों में मिले नए संक्रमित
नये मामलों में जयपुर में 7, उदयपुर-राजसमंद में 6-6, अलवर-सीकर में 4-4, श्रीगंगानगर में 3, झुंझुनूं में 2 और बीकानेर-दौसा-जोधपुर-नागौर-पाली में एक-एक नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:-  Olympic 2021 : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष का बड़ा फैसला, कोरोना से बचाव हेतु विजेता खिलाड़ी खुद पहनेंगे मेडल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − eight =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन
मशहूर गायिका वाणी जयराम का निधन