WHO Congratulates for Vaccination : Vaccination का आंकड़ा 75 करोड़ पार
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| WHO Congratulates for Vaccination : Vaccination का आंकड़ा 75 करोड़ पार

देश में Covid 19 Vaccination का आंकड़ा 75 करोड़ पार, WHO ने भारत को दी बधाई

नई दिल्ली | WHO Congratulates for Vaccination  : भारत में कोरोना संक्रमण से जंग के लिए वैक्सीनेशन का काम जोरों पर चल रहा है. ऐसे में वैक्सीनेशन ने आज सोमवार को 75 करोड़ के आंकड़ें को पार कर लिया है. इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट के जरिए देते हुए कहा कि, देश में अब तक 75 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका प्रयास के मंत्र के साथ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान नए आयाम गढ़ रहा है. गौरतलब है कि देश में कई दिनों से वैक्सीनेशन के कार्य में बहुत तेजी देखी जा रही है. एक दिन में करोड़ों पर कोरोना वैक्सीन के डोज लोगों को दिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- PCB अध्यक्ष बने Rameez Raja, पद संभालते ही कहा-फिर पाकिस्तान को बना दूंगा सबसे खतरनाक टीम…

डब्ल्यूएचओ ने भारत को दी बधाई
WHO Congratulates for Vaccination : विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत के कोरोना महामारी (Covid 19) से जंग में इस महत्वपूर्ण कार्य की सराहना करते हुए भारत को बधाई दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की साउथ ईस्ट एशिया की रिजनल डायरेक्टर डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा कि, WHO भारत को कोरोना वैक्सीनेशन अभूतपूर्व स्तर तक ले जाने के लिए बधाई देता है. पहले दस करोड़ डोज देने में भारत को 85 दिन लगे थे, लेकिन 65 करोड़ डोज से 75 करोड़ डोज तक पहुंचने में भारत को सिर्फ 13 दिन ही लगे.

India's new covid record

वैक्सीन को लेकर अभी तक की स्थिति
देश जिस गति से वैक्सीनेशन का अभियान आगे बढ़ रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि महीने भर में देश के 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज तो लग ही जाएगी. अबतक जो टीकाकरण हुआ है उसमें लगभग 57 करोड़ लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगी है और करीब 18 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.

ये भी पढ़ें :-विश्व रिकॉर्ड : 8 विकलांग लोगों की टीम ने सियाचिन ग्लेशियर पर 15,632 फीट पर पहुंच कर बनाया ऑपरेशन ब्लू फ्रीडम अभियान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Corona Update:  मई के मध्य तक अपने चरम पर होगा कारोना, जानें अर्थव्यवस्था पर होगा क्या असर
Corona Update: मई के मध्य तक अपने चरम पर होगा कारोना, जानें अर्थव्यवस्था पर होगा क्या असर