पश्चिम देशों से आ रही राहत की खबर : अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने हटायी सारी पाबंदियां - Naya India
कोविड-19 अपडेटस | देश | विदेश| नया इंडिया|

पश्चिम देशों से आ रही राहत की खबर : अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने हटायी सारी पाबंदियां

New Delhi: भारत में अभी भी कोरोना कहर बरसा रहा है. हालांकि देश के कुछ राज्यों से राहत पहुंचाने वाली खबरें जरूर आई हैं. लेकिन अभी भी एक दिन में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या डराने वाली है. इन सबके बीच ब्रिटेन से राहत की खबर आई हैं . जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में अस सभी पाबंदियां हटा ली गई हैं. वहां की सरकार ने कहा है कि अब लोग एक दुसरे से गले मिल सकते है, साथ में घूम सकते है, रह सकते है, स्कूलों में भी मास्क लगाना जरूरी नहीं, सिनेमा घरो से लेकर रेस्टुरेंट तक सबकुछ पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है. लोगों का कहना है कि इतने दिनों की पांबदियों के बाद अभी के हालात भावुक करने वाले हैं . ब्रिटेन की इस खबर के बाद से दुनियाभर के देशों को कुछ सकारात्मकता तो जरूर मिलेगी. बता दें कि इसके पहले भी कुछ देशों ने कोरोना को पूरी तरह हराने का दावा किया था. इसके साथ ही उन देशों में भी सभी तरह की पाबंदियों को खत्म कर दिया गया था.

टीकाकरण होने पर राहत की सांस

जैसे जैसे दुनिया के कई देश वैक्सीनेट हो रहे है. टीकाकरण का लक्ष्य जितनी तेजी से पूरा किया जा रहा है. पूरी दुनिया पहले की तरह सामान्य होने की तरफ उतनी ही तेजी से बढ़ने लगी है. पाबंदियों का दौर गुजरे जमाने की बात बनने लगी है. सदी की सबसे बड़ी त्रासदी से उबरने वाले देशो के लोगो के लिए अब नई आजादी काफी भावुक करने वाले पल लेकर आ रही है. अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन ने भी पाबंदिया हटाने का ऐलान कर दिया है. ब्रिटेन सरकार ने देश में अब लोगो के एक दुसरे से गले मिलने, साथ क्लब जाने, साथ रहने, साथ घूमने, दोस्तों के साथ हैंगआउट करने, आदि संबंधी कई चीजों पर लगी पाबंदियों को हटा लिया है. ब्रिटेन में दुकाने फिर से खोल दी गयी है. सिनेमा हॉल, रेस्टुरेंट, क्लब, जिम सबकुछ अब पूरी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी गयी है. ब्रिटेन के स्कूलों में भी अब फेस कवर लगाना जरूरी नहीं है.

इसे भी पढें- Cyclone Tauktae : चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ से राजस्थान में कोहराम! मकानों के टिन शेड-पानी की टंकियां की उड़ी, हादसों में 5 की मौत

क्या कहा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने

पाबंदिया हटाने के साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री मोरिस जॉनसन ने लोगो से अपील की है कि फिलहाल खतरा पूरी तरह टला नहीं है. हमें अब भी सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश सरकार लगातार वायरस के नए वैरिएंट B.1.617.2 पर निगाह बनाये हुए है. इसे किसी भी हाल में ब्रिटेन में पांव पसारने नहीं देना है. फिलहाल ये वायरस का वैरिएंट भारत समेत दुनिया के 14 देशो में फ़ैल गया है. जिसके बाद कई देश इस वैरिएंट को लेकर सतर्क और सावधान हो गए है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी अपने चेहरे से मास्क हटाकर पाबंदियां हटाने का ऐलान किया था. अमेरिका में अब पूरी तरह टीकाकरण करा चुके लोगो को मास्क लगाना या सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना जरूरी नहीं है. अमरीकी सरकार ने अपने देश में वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोगो को पाबंदियों से आज़ाद करने का ऐलान कर दिया है.

इसे भी पढें- Asaram Corona Positive: कोरोना पाॅजिटिव आसाराम की हालत बिगड़ी, कराई गई एंडोस्कोपी, 2 यूनिट खून भी चढ़ाया गया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *