nayaindia XE Corona New Variant in India: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट 'XE' की एंट्री!
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| XE Corona New Variant in India: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट 'XE' की एंट्री!

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ‘XE’ की एंट्री! मुंबई में सामने आया मरीज, ओमिक्रॉन से 43% ज्यादा घातक

मुंबई | XE Corona New Variant in India: भारत के लोगों के लिए एक बेहद ही डराने वाली बड़ी खबर सामने आई है। देश में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को एक बार फिर से झटका लग सकता है क्योंकि, दुनिया के बाहरी देशों में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट ने भारत में भी दस्तक दे दी है। बुधवार को मुंबई में कोरोना के दो नए वैरिएंट के मरीज सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक, मुंबई में एक मरीज कोरोना के एक्सई और दूसरा मरीज कप्पा वैरिएंट का सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- देश में एक बार फिर बढ़े नए मरीज, आज सामने आए 1086 केस, 71 लोगों की हुई मौत

मुंबई में अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग
XE Corona New Variant in India: भारत में कोरोना के नए वैरिएंट एक्सई का मुंबई में पहला केस सामने आने की जानकारी मुंबई महानगरपालिका ने दी है। XE वेरिएंट से संक्रमित मरीज एक 50 वर्षीय महिला है, जो वैक्सीनेटेड है। महिला 10 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से लौटी थी। इसके अलावा उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। नए वैरिएंट से ग्रस्त मरीजों पर कोई गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।आपको बता दें कि, देश में कोरोना से राहत के बाद हाल ही में महाराष्ट्र के मुंबई से भी कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों को समाप्त किया गया था। लेकिन अब एक बार फिर से नए वैरिएंट की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। बीएमसी ने लोगों से पूरी तरह सावधानी बरतने को कहा है और भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के सुझाव दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- BJP Foundation Day: पीएम मोदी बोले- हम लक्ष्य तय करने के साथ उसको पूरा भी कर रहे हैं

मुंबई में ऐसे चला नए वैरिएंट का पता
XE Corona New Variant in India: बीएमसी की ओर से कहा गया है कि, कोरोना से पीड़ित कुल 376 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। जिनमें से 230 सैंपल के नतीजे सामने आ गए हैं। इन मामलों में 228 केस ओमिक्राॅन वैरिएंट के निकले। लेकिन, एक केस एक्सई वैरियंट और एक कप्पा वैरियंट का सामने आया है। इन सभी मरीजों में से 21 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये भी सामने आया है कि, इनमें से 12 मरीज ऐसे भी हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली।

ये भी पढ़ें:- चीन में कोरोना बेकाबू, एक दिन में सामने आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले, छोटे-छोटे बच्चों को माता-पिता से किया जा रहा अलग!

भारत में अभी कोरोना की ऐसी है ताजा स्थिति
भारत में पिछले दिनों से घटकर आ रहे कोरोना के मामले आज कुछ बढ़कर सामने आए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,086 मामले दर्ज किए गए हैं और 71 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, इसी दौरान 1198 कोरोना मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty − ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सत्येंद्र जैन को अभी रहना होगा जेल में
सत्येंद्र जैन को अभी रहना होगा जेल में