nayaindia Delhi Corona Update: दिल्ली में स्कूलों को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने की तैयारी
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Delhi Corona Update: दिल्ली में स्कूलों को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने की तैयारी

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते स्कूलों को लेकर सरकार बड़ा कदम उठाने की तैयारी में

नई दिल्ली | Delhi Corona Update: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों ने केजरीवाल सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में पिछले पंद्रह दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है, जिसके चलते अब कम होते एक्टिव केस भी बढ़ने लगे हैं। वहीं, अब स्कूलों में कई बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके माता-पिता की टेंशन भी बढ़ गई है। ऐसे में दिल्ली सरकार फिर से कोई बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है। ऐसे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज स्कूलों में बच्चों के संक्रमित पाए जाने को लेकर सख्त कदम उठाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- भारत में आज सामने आए कोरोना के 949 नए मामले, 6 लोगों की मौत, दिल्ली में मिले 325 नए संक्रमित

जरूरत पड़ने पर बंद किया जाए पूरा स्कूल
स्कूली बच्चों और अध्यापकों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि स्कूलों या कक्षाओं के जिस हिस्से में कोरोना के मामले सामने आए, केवल उसे ही अस्थाई रूप से बंद कर दिया जाना चाहिए। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल उन विशेष परिस्थितियों में पूरे परिसर को बंद करने का फैसला ले सकते हैं जिनमें संक्रमित विद्यार्थी या अध्यापक स्कूल के कई हिस्सों से हो। साथ ही छात्र और अध्यापक मास्क पहनें और आपस में यथासंभव दूरी बनाये रखें।

ये भी पढ़ें:- हिमाचल प्रदेश की महिलाओं को जयराम सरकार बड़ा तौहफा, अब बसों में लगेगा सिर्फ आधा किराया

20 अप्रैल को कोरोना की स्थिति पर डीडीएमए की बैठक
इसी के साथ मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की 20 अप्रैल को एक बैठक भी बुलाई है। गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद स्कूल पूरी तरह से फिर से खुलने के कुछ ही समय के भीतर स्कूलों में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं।

Delhi Corona Update:  आपको बता दें कि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले बढ़कर 325 पहुंच गए हैं और इस दौरान 224 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। नए मामलों के बढ़ने के कारण अब एक्टिव मामले भी बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में अब कुल सक्रिय मामले 915 हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

4 + 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कोश्यारी ने सेंट्रल फोर्स मांगी!
कोश्यारी ने सेंट्रल फोर्स मांगी!