delta varriant in china : अपनी फैलाई बीमारी में फंसा चीन, लॉकडाउन के शिकंजे में फंसे लाखों लोग
कोविड-19 अपडेटस | विदेश| नया इंडिया| delta varriant in china : अपनी फैलाई बीमारी में फंसा चीन, लॉकडाउन के शिकंजे में फंसे लाखों लोग

अपनी फैलाई बीमारी में फंसा चीन, लॉकडाउन के शिकंजे में फंसे लाखों लोग

delta varriant in china

कोरोना वायरस सबसे पहले चीन में ही फैला था। चीन के वुहान शहर की एक लैब से ही कोरोना फैला था। इसके बाद चीन के लोगों में कोरोना का इतना असर भी नहीं दिखा। कोरोना से बाहर निकलने में चीन कामयाब रहा। लेकिन अब एक बार फिर चीन अपने ही बनाये जाल में फंस गया है। चीन में कोरोना डेल्टा वैरिएंट फैलने लगा है। सोमवार को चीन में डेल्टा वैरिएंट के 55 मामले सामने आए है। यह मामले देश के 20 शहरों में मिले है। देश में डेल्टा वैरिएंट के डर की वजह से लाखों लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं। डेल्टा वैरिएंट की संक्रामक क्षमता के देखते हुए चीनी सरकार ने सक्रियता बरतनी शुरू कर दी है। चीन में इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में कोरोना के मामले लंबे समय बाद सामने आए हैं। ( delta varriant in china ) आपको बता दे कि डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि भारत में की गई थी।

delta varriant in china

also read: कोरोना मरीज अब क्या रोये भी ना..आंसुओं से भी फैल सकता है कोरोना- नई स्टडी

कोरोना की हालत गंभीर हो सकती है ( delta varriant in china )

पूरे देश के विभिन्न शहरों में स्थानीय प्रशासन ने कोरोना टेस्टिंग की गति बढ़ा दी है। राजधानी बीजिंग में भी टेस्टिंग स्पीड बढ़ाई गई है। देश के हुनान प्रांत के झूझाउ शहर में करीब 12 लाख लोगों को तीन दिनों तक सख्त लॉकडाउन में रहने के आदेश दिए गए हैं। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि कोरोना की स्थिति गंभीर हो सकती है। ( delta varriant in china ) डेल्टा वैरिएंट कोरोना का सबसे घातक वैरिएंट माना जाता है। कहा जा रहा है कि सबसे जल्दी फैल रहा है। इस कारण दुनियाभर में इसी वैरिएंट के मामले सामने आ रहे है।

चीन की ओर मुड़ा डेल्टा वैरिएंट ( delta varriant in china )

बता दें 2019 में चीन में ही पहली बार कोरोना सामने आया था। इसके बाद कोरोना की हालत को नियंत्रित करने के लिए चीनी सरकार ने अपनी पीठ कई बार थपथपाकर शाबाशी ली है। लेकिन भारत के बाद यूरोपीय देशों में तबाही मचा रहा डेल्टा वैरिएंट अब चीन की ओर मुड़ चुका है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि कई संक्रमण रोकथाम उपायों को सही तरीके से लागू नहीं किया गया, जिसकी वजह से नए मामले तेजी से फैले हैं। ( delta varriant in china )

delta varriant in china

चीन के अधिकारी ने कहा कोरोना का कहर ज़ारी रह सकता है

चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बीते शनिवार को कहा था कि कोरोना वायरस का घातक डेल्टा स्वरूप का देश के और अधिक क्षेत्रों तक फैलना जारी रह सकता है क्योंकि यह व्यस्ततम हवाईअड्डों में से एक नानजिंग हवाईअड्डे पर पाया गया है जहां गर्मी में सैकड़ों पर्यटक पहुंचे। ( delta varriant in china ) राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के वरिष्ठ अधिकारी एच किंघुआ ने संवाददाताओं से कहा कि पूर्वी चीन में जिआंग्सु प्रांत के नानजिंग शहर में डेल्टा स्वरूप की नयी लहर का अल्पकालिक अवधि में और अधिक क्षेत्रों तक फैलना जारी रह सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow