India Covdi 19 Updates: 24 घंटे में मिले 18 हजार केस, मौतें भी घटी
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| India Covdi 19 Updates: 24 घंटे में मिले 18 हजार केस, मौतें भी घटी

देश में कोरोना को लेकर सुखद खबर! बड़ी संख्या में कम हुए नए पॉजिटिव, 24 घंटे में मिले 18 हजार केस, मौतें भी घटी

नई दिल्ली | India Covdi 19 Updates: देश में कोरोना संक्रमण से राहत के बीच नए मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है, जो एक सुखद खबर है। कोरोना वैक्सीनेशन के जोर पकड़ने के बाद से नए कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है। देश में बीते 24 घंटे में 18 हजार 975 मामले दर्ज किए गए और 179 मरीजों की मौत सामने आई है। इसी दौरान देश में 26 हजार 30 मरीज कोरोना से ठीक होकर घरों को लौट हैं। इसी के साथ देशभर में एक बार फिर से सोमवार को कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा खुराकें लगाई गईं है।

ये भी पढ़ें :- West Bengal: भवानीपुर सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान BJP सांसद दिलीप घोष पर हमला, सुरक्षाकर्मी ने तानी पिस्तौल

corona

देश में कोरोना संक्रमण के अबतक के हालात-India Covdi 19 Updates:

  • अबतक कोरोना के कुल मामले – 3 करोड़ 36 लाख 97 हजार 581
  • अबतक कुल मौतें – 4 लाख 47 हजार 373
  • अबतक कुल डिस्चार्ज – 3 करोड़ 29 लाख 58 हजार 2
  • अभी कुल सक्रिय मामले – 2 लाख 92 हजार 206

ये भी पढ़ें :- प्रधानमंत्री ने रात में संसद भवन निर्माण स्थल का दौरा किया, कार्य का निरीक्षण किया, जानें सेंट्रल विस्ट्रा प्रोजेक्ट की खासियत..

केरल में गिरे कोरोना के नए मामले, मौतों में भी कमी दर्ज-Kerala Corona Latest Update:
केरल में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 11 हजार 699 नए मामले सामने हैं और 58 मरीजों की मौत हो गई है। जिसके बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 46 लाख 41 हजार 614 हो गए और मरने वालों की संख्या 24 हजार 661 पहुंच गई है। इसी के साथ बीते दिन में 17 हजार 763 मरीज ठीक हुए हैं। ऐसे में अब तक कुल ठीक होने वाले लोगों की संख्या 44 लाख 59 हजार 193 पहुंच गई है। लेकिन अभी भी 1 लाख 57 हजार 158 मरीजों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें :- Himachal में खंमीगर ग्लेशियर में फंसे 16 ट्रैकर्स, 2 ने तोड़ा दम, मदद के लिए पहुंचने में प्रशासन को लगेगा 3 दिन का समय

covid 19 vaccine

देश में 5वीं बार लगाए गए एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके
देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम जोरों पर है। कोरोना को कंट्रोल करने का ये ही सबसे बड़ा हथियार है। ऐसे में देशभर में एक बार फिर से सोमवार को कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा खुराकें लगाई गईं है। जिसके बाद देश में अबतक 86 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। इसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्विटर पर कहा कि, राष्ट्र को बधाई, क्योंकि हमने एक बार फिर से टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक लगाई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने पांचवीं बार एक करोड़ से अधिक खुराकें लगाईं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्वाड कूटनीति से भारत को क्या फायदा
क्वाड कूटनीति से भारत को क्या फायदा