ताजा पोस्ट

केरल और कर्नाटक में फिर बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों ने कहा- नहीं ले सकते रिस्क

Share
केरल और कर्नाटक में फिर बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों ने कहा- नहीं ले सकते रिस्क
New Delhi:देश में कोरोना की रफ्तार में कुछ कमी जरूर आयी है लेकिन अब भी खतरा पूरी तरह टला नहीं है. अभी देश के कुछ राज्यों में कोरोना का कहर लगातार जारी है. यहीं कारण है कि केरल में लॉकडाइन को 30 मई तक बढ़ा दिया गया है. हालांकि तिरुअनंतपुरम, एर्नाकुलम और त्रिशूर में ट्रिपल लॉकडाउन कल से वापस लेने के फैसला लिया गया है कि क्योंकि यहां कोरोना के सक्रिय मामलों में कुछ हद तक कमी आई है. मलप्पुरम में ट्रिपल लॉकडाउन जारी रहेगा. राज्य के बाकि हिस्सों में लॉकडाउन को 30 मई तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है. उक्त जानकारी केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने दी है. वहीं, कर्नाटक में 7 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमने वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक की, जिसके बाद हमने लॉकडाउन पर फैसला लिया है.

कर्नाटक बना हुआ है हॉटस्पॉट

बता दें कि कम होते संक्रमण के बाद भी कर्नाटक में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. यहाीं कारण है कि कर्नाटक इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. राज्य में कोरोना के कुल मामलों और उससे हुई मौत के मामलों मे से एक-तिहाई राज्य में दूसरी लहर के दौरान यानी पिछले ढाई महीने में सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना की दूसरी लहर में बच्चे, किशार और युवक काफी संक्रमित हुए और कई की इससे मौत भी हुई है. इसे भी पढें- Cloudburst :बादलों का फटना इतना विनाशकारी कैसे बन जाता है??

पिछले 24 घंटों मेंं केरल में सामने आए 30 हजार नए मामले

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने लॉकडाउन के बढ़ाए जाने का ऐलान करते हुए कोरोना के पिछले 24 घंटे में सामने आए मामलों की भी जानकारी दी. सीएम ने ने कहा कि केरल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 29,673 मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे हालातोें में हम रिस्क नहीं ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक हमारे राज्य में स्थिति संभल नहीं जाती तब तक हम छूट देने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य के 41,032 लोग बीमारी से और ठीक हो गए हैं, जबकि इस दौरान 142 लोगों की जान चली गई. इसे भी पढें- Mamta Banerjee के लिए भवानीपुर के विधायक शोभनदेव ने साफ किया रास्ता, तस्वीर हुई साफ
Published

और पढ़ें