nayaindia lockdown extend in tamilnaddu : तमिलनाडु 23 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | देश| नया इंडिया| lockdown extend in tamilnaddu : तमिलनाडु 23 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

तमिलनाडु में 23 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, धार्मिक स्थलों, स्कूलों पर सितंबर से प्रतिबंध

lockdown extend in tamilnaddu

कोरोना की दूसरी लहर के गुजरने के बाद कोरोना के मामले में कमी होने लगी है। लेकिन एक बार फिर से कोरोना के मामलें में इजाफा होने लगा है। और वैज्ञानिक इसे तीसरी लहर की दस्तक मान रहे है। भारत के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे है। केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ हे है। केरल कोरोना का गढ़ बनता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद तमिलनाडु ने नई पाबंदियों के साथ लॉकडाउन को 23 अगस्त तक बढ़ा दिया है। जहां सरकार अब सितंबर से चुनिंदा मानकों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रही है। ( lockdown extend in tamilnaddu ) वहीं धार्मिक स्थल भी नए प्रतिबंधों के दायरे में आ गए हैं।

lockdown extend in tamilnaddu

also read: देश कोरोना के बढ़ते नए मामलों के बीच अब मौतों ने डराया, एक ही दिन में हुई 600 के पार

नए दिशानिर्देशों में क्या शामिल है

  1. सभी धार्मिक स्थल सप्ताह के तीन दिन – शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।
  2. सरकार की योजना 1 सितंबर से 9, 10, 11 और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की है। जिसमें एक समय में 50% छात्रों की उपस्थिति होगी। सख्त कोविड-अनुपालन के तहत।
  3. मेडिकल और नर्सिंग पाठ्यक्रम पढ़ाने वाले कॉलेजों को 16 अगस्त से फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी और सरकार इसके लिए एक अलग एसओपी जारी करेगी। ( lockdown extend in tamilnaddu )
  4. सरकार ने जारी किए गए कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाली दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। सरकार ने पहले कहा था कि जिला कलेक्टरों और पुलिस को महामारी नियमों का उल्लंघन करने वालों – सार्वजनिक व्यक्तियों और प्रतिष्ठानों को दंडित करने के सख्त आदेश दिए गए हैं। आने वाले सप्ताह डीएमके सरकार के लिए आने वाली वायरल लहर को कम करने में अपनी क्षमता साबित करने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।
  5. इससे पहले, सरकार ने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई), औद्योगिक स्कूलों और टाइपराइटिंग प्रशिक्षण संस्थानों के लिए मानदंडों में ढील दी थी, जिससे उन्हें 50 प्रतिशत छात्रों के साथ बारी-बारी से काम करने की अनुमति मिली। ( lockdown extend in tamilnaddu )
  6. सरकार ने यह भी कहा था कि स्कूल, कॉलेज, थिएटर, बार और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे।
  7. 30 जुलाई को जारी आदेश में कहा था कि पुडुचेरी के साथ आने-जाने की सेवा को छोड़कर अंतरराज्यीय सार्वजनिक और निजी बस परिवहन बंद रहेगा।अधिकतम 50 लोगों को विवाह समारोहों के लिए और 20 लोगों को अंतिम संस्कार या अंतिम संस्कार में जाने की अनुमति दी थी।

lockdown extend in tamilnaddu

तमिलनाडु में बढ़े मामले ( lockdown extend in tamilnaddu )

राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या मामूली बढ़कर 1,997 हो गई। यहां कुल संक्रमणों की संख्या 25,69,398 हो गई। पिछले कुछ महीनों में गिरावट के बाद मामलों में तेजी देखने के बाद, तमिलनाडु ने पहले 9 अगस्त तक अपना लॉकडाउन बढ़ा दिया था। अपना दृष्टिकोण बदलते हुए, राज्य सरकार ने लॉकडाउन मानदंडों में ढील देने पर रोक लगाने का फैसला किया था। चेन्नई, कोयंबटूर, चेंगलपट्टू और कल्लाकुरुची जैसे जिले कड़ी निगरानी में हैं, क्योंकि मामले के ग्राफ में नीचे की ओर और उत्तर की ओर उलटफेर दिखाई दे रहा है।तमिलनाडु को दूसरी लहर के दौरान बिस्तरों और ऑक्सीजन की भयानक कमी का सामना करना पड़ा था। ( lockdown extend in tamilnaddu ) कोरोना से मौतें का आंकड़ा भी बढ़ गया था। जिससे कोयंबटूर जैसे जिलों में कम रिपोर्टिंग का मामला सामने आया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमित शाह की आज हरियाणा में रैली, 2024 का करेंगे शंखनाद
अमित शाह की आज हरियाणा में रैली, 2024 का करेंगे शंखनाद