nayaindia Lockdown in China: चीन के 27 शहरों में लॉकडाउन, भूखे मर रहे घरों में कैद लोग
कोविड-19 अपडेटस | विदेश| नया इंडिया| Lockdown in China: चीन के 27 शहरों में लॉकडाउन, भूखे मर रहे घरों में कैद लोग

कोरोना से चीन में बिगड़े हालात, शादी-अंतिम संस्कार पर रोक, 27 शहरों में लगा लॉकडाउन, भूखे मर रहे घरों में कैद लोग

नई दिल्ली | Lockdown in China: कोरोना वायरस से दुनिया को परिचित कराने वाला देश चीन अब खुद इस बीमार से जूझ रहा है। चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण चीन सरकार ने देश में जीरो कोविड पॉलिसी अपना रखी है जिसके कारण मौजूदा समय में चीन के 27 शहरों में लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:- भारत में फिर बढ़े कोरोना केस, 24 घंटे में मिले 3,377 नए मामले, 60 लोगों की मौत

16.5 करोड़ की आबादी घरों में कैद

चीन ही नहीं, दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण बढ़ा है। लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा खराब हालत चीन की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने कम से कम 27 शहरों में पूर्ण या मिनी लॉकडाउन लगाया हुआ है। यहां लॉकडाउन के चलते 16.5 करोड़ की आबादी घरों में कैद है। लोग खाने-पीने की चीजों के लिए तरस रहे हैं। एक-एक वस्तु के लिए लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। चीन सरकार अपनी जीरो कोविड पॉलिसी पर अड़ी हुई है। जिसके चलते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन, मास टेस्टिंग, क्वारंटीन और सीमाएं बंद करने जैसे कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार के इन प्रतिबंधों के कारण लोग भूखों मरने को मजबूर हैं। ऐसे में चीनी सरकार के प्रति लोगों में जमकर आक्रोश दिखाई दे रहा है।

शादी समारोह और अंतिम संस्कार पर रोक
इनमें सबसे ज्यादा खराब स्थिति शंघाई की है। यहां लोगों का हफ्ते में तीन बार कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। फिर भी मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ ऐसे ही हालात राजधानी बीजिंग के है। यहां सवा दो करोड़ की आबादी घरों में कैद है। बीजिंग के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और शादी समारोह व अंतिम संस्कार पर रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें:- संसद में पोर्न फिल्म देख रहे थे ब्रिटेन के सांसद, पास बैठी महिला सांसद ने किया विरोध, अब…

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सब शरद पवार कर रहे हैं!
सब शरद पवार कर रहे हैं!