कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Corona Vaccination in Maharashtra: एक करोड़ लोगों को Vaccine की दोनों डोज

एक करोड़ लोगों को Corona Vaccine की दोनों डोज देने वाला पहला राज्य बना Maharashtra

Corona Vaccination in Maharashtra

नई दिल्ली | Corona Vaccination in Maharashtra: भारत में अभी भी 30 से 40 हजार कोरोना के नए केस रोज सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी से बचाव का अब एक ही उपाय बचा है और वो है कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination)। इसलिए भारत सरकार कोरोना से जंग लड़ने में वैक्सीनेशन पर लगातार जोर देती आ रही है। अभी तक कोरोना की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित रहना वाला महाराष्ट्र अब कोरोना वैक्सीनेशन की दौड़ में भी आगे निकल गया है। महाराष्ट्र देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां एक करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक दे दी गई है।

Corona Vaccination in Maharashtra: रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार तक महाराष्ट्र में 1,00,99,524 लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक लगाई जा चुकी है। वहीं 25 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- देश में कोरोना से बड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में 30 हजार से कम आए नए मामले, पाबंदियों में और मिलेगी छूट!

Corona Vaccination in Uttar Pradesh: वहीं दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा 4.52 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई गई है। उत्तर प्रदेश में 73 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है। अगर इस मामले में भारत की बात की जाए तो देश में अबतक 9 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- भारत का पहला ऐसा शहर जहां पर 24 घंटे पीने के लिए नलों में से आएगा साफ पानी

पिछले 24 घंटे में सामने आए 30 हजार के करीब नए मामले
देश में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29 हजार 689 नए मामले सामने आए हैं, जबकि रविवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के करीब था। इसी के साथ 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना से 415 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है। देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 14 लाख 40 हजार 951 हो गई है, जबकि अबतक 4 लाख 21 हजार 382 मरीज कोरोना का शिकार होकर मौत के मुंह में चले गए हैं। अभी देश में अब सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3 लाख 98 हजार 100 है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप्र सरकार के कारण निवेश बढ़ा: अनुप्रिया