nayaindia Section 144 in Mumbai: Mumbai में धारा 144, उलंघन करने पर कड़ी कार्रवाई
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Section 144 in Mumbai: Mumbai में धारा 144, उलंघन करने पर कड़ी कार्रवाई

Mumbai में ओमिक्राॅन से घबराहट! सरकार ने लगाई धारा 144, उलंघन करने पर कड़ी कार्रवाई

मुंबई | Section 144 in Mumbai: कोरोना की दूसरी लहर से में सबसे ज्यादा मार झेलने वाली महाराष्ट्र सरकार अब आगे कोई और खतरा मोल नहीं लेना चाहती हैं जिसके चलते राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और ओमिक्राॅन खतरें को भांपते हुए मुंबई में 2 दिनों के लिए धारा 144 लागू (section 144) कर दी गई है। मुंबई शहर में 11 और 12 दिसंबर को दो दिनों तक धारा 144 लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें:- पीएम मोदी का रविवार को संबोधन, बैंक जमा बीमा कार्यक्रम में पीएम के साथ वित्त मंत्री और RBI गवर्नर भी मौजूद

आदेश उलंघन पर कड़ी कार्रवाई
Section 144 in Mumbai: मुंबई में ओमिक्राॅन नया आतंक मचा दिया है। शुक्रवार को भी यहां तीन नए संक्रमित सामने आए हैं जबकि, महाराष्ट्र में कल कुल 7 ओमिक्राॅन संक्रमित मिले हैं। इसी के साथ कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी के साथ मुंबई में कई पार्टियां रैली और धरना प्रदर्शन कर रही हैं। जिसके चलते आर्थिक नगरी मुंबई में धारा 144 लगाने का फैसला लिया गया है। इस दौरान किसी भी प्रकार की रैली और प्रदर्शन पर रोक रहेगी। आदेश का उलंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत मुंबई पुलिस कार्रवाई करेगी। भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के अब तक 33 मामले सामने आ चुके हैं। आज दिल्ली में भी एक और नया मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें:- राजधानी दिल्ली में मिला Omicron संक्रमित दूसरा केस, लगवा चुका था वैक्सीन की दोनों डोज

Corona Vaccination

24 घंटे में कोरोना के 695 नए मामले दर्ज
कोरोना ने महाराष्ट्र में आतंक मचा रखा है। केरल के बाद यहीं सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित रोज सामने आ रहे है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 695 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 66 लाख 42 हजार 372 पहुंच गई है और कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 41 हजार 223 हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:- Bipin Rawat Death: आज हरिद्वार में गंगा विसर्जन के लिए माता-पिता की अस्थियां लेकर जाएंगी बेटियां

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten + 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विवेकशील मुसलमान आगे आएं
विवेकशील मुसलमान आगे आएं