nayaindia South Africa Passengers Quarantine: मुंबई एयरपोर्ट पर रहना होगा क्वारंटीन में
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| South Africa Passengers Quarantine: मुंबई एयरपोर्ट पर रहना होगा क्वारंटीन में

भारत में भी खौफ! अब मुंबई एयरपोर्ट पर दक्षिण अफ्रीका से आने वालों को रहना होगा क्वारंटीन में, करायी जाएगी जीनोम सिक्वेंसिंग

मुंबई | South Africa Passengers Quarantine: दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ मिलने के बाद दुनियाभर में दहशत का माहौल फिर से बन गया है। जिसके बाद से कई देशों ने एक बार फिर से पाबंदियां लगाना शुरू कर दी है। भारत भी इसे लेकर अलर्ट है। आज ही पीएम मोदी ने इसके संबंध में एक बैठक भी की है। वहीं, मुंबई प्रशासन ने इस पर सख्ती बरतते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से मुंबई एयपोर्ट पर पहुंचने वाले सभी पैसेंजर्स के लिए क्वारंटाइन और जीनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) कराने का फैसला किया है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो उसकी जीनोम सिक्वेंसिंग करायी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- कोरोना का नया वैरिएंट ‘Omicron’, हवा से फैलने में है सक्षम, वैक्सीन भी हो रही बेअसर! जानें इसके बारे में

मुंबई मेयर ने की लोगों से ये अपील
South Africa Passengers Quarantine: मुंबई मेयर पेडनेकर ने कहा है कि दुनिया में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बाहर से आ रहे लोगों का जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट कराया जाएगा। मैं हर किसी से यह अनुरोध करती हूं कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क पहनें ताकि इस नई महामारी को रोका जा सके।

ये भी पढ़ें:- ओडिशा में कोरोना का कहर जारी, अब इस स्कूल के 26 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

कई देशों ने विमान उड़ानों पर लगाई रोक
दुनिया में बढ़ते ‘ओमिक्राॅन’ के खतरे को देखते हुए कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आ रही फ्लाइट्स पर बैन लगाने का ऐलान कर दिया है। दुनिया में फिर से बढ़ते खतरे को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शीर्ष अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की है।

ये भी पढ़ें:- किसान आंदोलन में परिवर्तन! अब संसद कूच नहीं करेंगे किसान, ट्रैक्टर मार्च हुआ स्थगित

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − fourteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
तैयार रहें JEE Main परीक्षार्थी! जारी होने वाली हैं परीक्षा की तारीखें
तैयार रहें JEE Main परीक्षार्थी! जारी होने वाली हैं परीक्षा की तारीखें