Odisha Corona Updates: ओडिशा में कोरोना का कहर, 26 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Odisha Corona Updates: ओडिशा में कोरोना का कहर, 26 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

ओडिशा में कोरोना का कहर जारी, अब इस स्कूल के 26 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

11lakh cases five countries

मयूरभंज | Odisha Corona Updates: दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ की दस्तक के बाद भारत में भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच देश के स्कूल-काॅलेजों में स्टूडेंट्स के संक्रमित पाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। ओडिशा में एक बार फिर से कोरोना ने स्टूडेंट्स पर कहर बरपा दिया है। ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक आदिवासी गर्ल्स स्कूल (Tribal school) में 26 छात्राओं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। जिसके बाद चमकपुर आदिवासी आवासीय विद्यालय की सभी के संक्रमित छात्राओं को संस्था परिसर में आइसोलेशन में रखा गया है।

ये भी पढ़ें:- बिहार के कैदियों में अफरा-तफरी! जेलों में छापेमारी, आपत्तिजनक चीजें मिलने के बाद जांच शुरू

corona

सभी स्टूडेंट्स की होगी जांच
Odisha Corona Updates: जानकारी में सामने आया है कि इस स्कूल के 259 स्टूडेंट्स को अब कोरोना जांच से गुजरना होगा, ताकि संक्रमण की गंभीरता से दूसरों को बचाया जा सके। मयूरभंज में स्कूल के सभी 26 छात्रों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

हाई स्कूल और मेडिकल कॉलेज के छात्र मिल चुके कोरोना संक्रमित
Odisha Corona Updates: आपको बता दें कि, इससे पहले ओडिशा में इस सप्ताह की शुरुआत में सुंदरगढ़ जिले के एक हाई स्कूल के 53 और संबलपुर जिले के बुर्ला में मेडिकल कॉलेज में 31 एमबीबीएस छात्र कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Congress को झटका! नगर निगम चुनाव से पहले मुकेश गोयल हुए ‘AAP’ में शामिल, सराय पिपलथला से हैं निगम पार्षद

कोरोना का नया वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’, हवा से फैलने में है सक्षम
वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस के एक ऐसे नए स्वरूप का पता चला है जो हवा से भी फैल सकता है। इस नए वैरिएंट के सामने आने के बाद से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। वैज्ञानिकों ने फिर से दुनिया में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका जता कर सभी को दुविधा में डाल दिया है। वैज्ञानिकों की चेतावनी के मुताबिक इस नए वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ पर वैक्सीन बेअसर हो सकती है। ये वैरिएंट वैक्सीन को चकमा दे सकता है। जिससे संक्रमण की दर में इजाफा होगा। इसके बाद से दुनिया के सभी देशों ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मकर संक्रान्ति के पर्व के कई मायने
मकर संक्रान्ति के पर्व के कई मायने