Corona Vaccine Booster Japan: कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगना शुरू
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Corona Vaccine Booster Japan: कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगना शुरू

Omicron से जापान में दहशत! कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगना शुरू

नई दिल्ली | Corona Vaccine Booster Japan: कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। हर देश में इसको लेकर दहशत का माहौल है। ओमिक्राॅन वैरिएंट के दो मामले जापान में भी सामने आ चुके हैं। ऐसे में जापान ने कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच बुधवार से कोरोना वैक्सीन टीके की बूस्टर डोज स्वास्थ्य कर्मियों को लगाना शुरू कर दिया है। टोक्यो मेडिकल सेंटर में, नर्सों और डॉक्टरों के एक समूह को बूस्टर डोज दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें:- International Flight Service Omicron : ओमीक्रोन के खतरे के बाद भारत सरकार ने वापस लिया ये फैसला, बढ़ेंगी यात्रियों की परेशानी..

Corona Vaccine Booster Japan: गौरतलब है कि जापान में टीकाकरण अभियान फरवरी में शुरू हुआ था। ऐसे चिकित्साकर्मियों को टीका लगवाए हुए दस महीने होने को आ गए है और देश में ओमिक्राॅन के खतरे को देखते हुए वे अतिरिक्त सुरक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। जापान में बीते मंगलवार को ओमिक्राॅन का केस सामने आया था। आपको बता दें कि, दुनिया में ओमिक्राॅन के बढ़ते खतरे को भांपते हुए यूके ने तो जापान से पहले ही बूस्टर डोज देने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के बाद कुणाल कामरा का बेंगलुरु शो धमकियों के बाद रद्द

Corona India better Europe

भारत में बूस्टर डोज लगाने की तैयारी
पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से निकले कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट है और लोगों को वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने को लेकर तैयारियों में जुटी है। इसके लिए रणनीति अगले 2-3 हफ्ते में तैयार कर ली जाएगी। इससे पहले कोविड टास्क फोर्स के हेड डॉ. एनके अरोड़ा ने भी जानकारी देते हुए बताया था कि, कोरोना वैक्सीन के अतिरिक्त बूस्टर डोज को लेकर 15 दिन के भीतर व्यापक नीति आ सकती है।

ये भी पढ़ें:- CM Gehlot ने राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल के दिए संकेत! कहा- संकट में सरकार बचाने वालों को भुलाया नहीं जा सकता

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan : 20 वर्षिय महिला से गैंगरेप, काम दिलाने का लालच देकर दिया हैवानियत को अंजाम
Rajasthan : 20 वर्षिय महिला से गैंगरेप, काम दिलाने का लालच देकर दिया हैवानियत को अंजाम