Omicron Corona Health MInistry : स्वास्थ्य सचिव ने पत्र लिखकर कहा- Alert रहें..
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Omicron Corona Health MInistry : स्वास्थ्य सचिव ने पत्र लिखकर कहा- Alert रहें..

ओमीक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, 6 राज्यों को स्वास्थ्य सचिव ने पत्र लिखकर कहा- Alert रहें, नहीं तो मुश्किलें बढ़ जाएंगी…

Omicron Corona Health MInistry :

नई दिल्ली | Omicron Corona Health MInistry : एक बार फिर से कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के सामने आने के बाद दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है. भारत में भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क है इसीलिए समय-समय पर दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं. 15 दिसंबर से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा को भी एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है. अब जानकारी मिली है कि ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 राज्यों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने 6 राज्यों को पत्र लिखकर मौजूदा कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है. इसके साथ ही इन राज्यों में विशेष दिशा-निर्देश भी जारी किया और कहा है कि इन्हें सख्ती से पालन कराया जाए नहीं तो मुश्किलें बढ़ जाएंगी.

Omicron Corona Health MInistry :

इन छह राज्यों को लिखा पत्र

Omicron Corona Health MInistry : केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, उड़ीसा और मिजोरम की सरकारों को सतर्क किया है. इसके साथ ही इन राज्यों में कोरोना संक्रमण की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए मृत्यु दर पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है. सरकारों को कोरोना टेस्ट मरीजों को ट्रैक करने और टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं. बता दे कि कुछ दिनों पहले ही स्वास्थ्य मंत्री ने भी केरल में बढ़ती मृत्यु दर पर चिंता जताई थी.

इसे भी पढ़ें – Kangana Ranaut अचानक पहुंची मथुरा, बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के बाद कहा- चुनाव में राष्ट्रवादी विचारधारा को आगे….

बूस्टर डोज पर चल रहा है मंथन

Omicron Corona Health MInistry : दोनों ठीक है लेने के बाद भी बूस्टर डोज पर अभी तक सरकार ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है. हालांकि इसके लिए कोविड-19 टास्क फोर्स ने 15 दिनों का समय मांगा है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार यदि बूस्टर डोज देने की स्थिति उत्पन्न हुई तो फिर से पहले बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-Ejaz Patel First Interview : मुंबई में जन्मे एजाज पटेल ने चमत्कारी पदर्षण की बाद कहा- मेरी किस्मत में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Goa election: विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर
Goa election: विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, गोवा में सीएम उम्मीदवार अमित पालेकर