Rajasthan: इस गांव में हर रोज उठ रही है कम से कम एक अर्थी, 30 दिनों में 60 मौतें - Naya India
कोविड-19 अपडेटस | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan: इस गांव में हर रोज उठ रही है कम से कम एक अर्थी, 30 दिनों में 60 मौतें

Ajmer: देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर उत्पात मचाया है यह बात और है कि हाल के दिनों में नए मामलों में कुछ राहत देखने को मिली है. के बावजूद राजस्थान के अजमेर से आने वाली खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार अजमेर के सोमलपुर गांव में एक महीने में असामान्य रूप से बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं. गांव के लोगों की माने तो 14 अप्रैल से अब तक 50 लोगों के आसपास इस गांव में अचानक मर गए हैं. हालांकि इस बात की भी लोग पुष्टि कर रहे हैं कि जिन की मौतें हुई हैं उनमें कोरोना लक्षणों के जैसे ही इनफ्लुएंजा जैसी बीमारी थी. इसके साथ ही गांव के डॉक्टरों का मानना है कि मौत के कारण में अचानक कार्डियक अरेस्ट होने की भी जानकारी है.

मरने वालों को था सर्दी, खासी बुखार

मिल रही जानकारी के अनुसार गांव में एक भी दिन ऐसा नहीं बीता जहां से अर्थी ना उठी हो. लगातार हो रही मौतों के कारण अब ग्रामीणों में डर का माहौल है. इस पूरे प्रकरण पर जब सरपंच जोगन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि निश्चय ही गांव में कोरोना फैला हुआ है इसी कारण यहां ऐसी मोटे हो रही है. सरपंच में साफ कहा कि मरने वाले ज्यादातर लोगों में सर्दी खांसी बुखार जैसे लक्षण पाए गए हैं. कैसा होता है कि गांव में कोरोना फैला हुआ है. इसके साथ ही सरपंच का कहना है कि ग्रामीण इलाकों में अभी भी कोरोना को लेकर सरकार की ओर से कोई खास प्रयास नहीं किए गए नहीं आ लोगों में जागरूकता है और ना ही जांचकी व्यवस्था है.

इसे भी पढ़ें-  Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में अब दूसरे विधायक ने बुलंद की आवाज, कहा- पार्टी को लग सकता है बड़ा झटका

60 से ज्यादा मौतों का दावा कर रहे पूर्व सरपंच

गांव के पूर्व सरपंच इकराम खान की मानें तो गांव में पिछले महीने में 60 से ज्यादा आकस्मिक मौतें हो चुकी है. उनका कहना है कि पता नहीं क्यों मौजूदा सरपंच इन आंकड़ों को झूठी तरीके से पेश कर रही है . इसके साथ ही गांव के दूसरे लोगों की जान को खतरे में डाल रही है. हालांकि इस पूरे प्रकरण पर सोमलपुर में स्वास्थ्य एवं आरोग्य केंद्र के प्रभारी का कहना है कि यह सही बात है कि गांव में आकस्मिक मौतें हो रही है लेकिन हमारे पास जो जानकारी है उनमें 44 मौतों की ही पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ें- Covid-19 vaccination : कोविड-19 से ठीक होने के बाद वैक्सीनेशन करवाने के लिए अब करना होगा तीन महीने का इंतज़ार-स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी मंजूरी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow