Rajasthan Covid 19 New Guidelines: सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Covid 19 New Guidelines: सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

Rajasthan में कोरोना से दहशत! सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, शिक्षण संस्थानों को दिए ये निर्देश

Coronavirus Rajasthan

जयपुर | Rajasthan Covid 19 New Guidelines:  राजस्थान में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामालों के मद्देनजर राज्य सरकार ने स्कूल, कॉलेजों में ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाई व्यवस्था संचालित करने का निर्णय किया हैं। इस बाबत गृह विभाग की ओर से शुक्रवार को नई गाइड लाइन जारी की गई हैं। जिसके अनुसार, शिक्षण संस्थाओं में आने से पहले अभिभावकों की अनुमति लेना अनिवार्य होगा तथा जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं उन पर किसी प्रकार का उपस्थिति के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा और उनके लिए ऑनलाइन शिक्षण सुविधा निरंतर संचालित की जाएगी।

India Coronavirus Latest Update

ये भी पढ़ें:- आधार लिंकिंग PM KISAN खाता की 10वीं किस्त प्राप्त करने के लिए आवश्यक, लिंक करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

शिक्षण-कोचिंग संस्थाओं में संक्रमित मिलने पर 10 दिन के लिए बंद
सरकार की इस नई गाइड लाइन में कोरोना से बचाव के लिए कई अन्य तरह की सावधानियां बरतने को भी कहा गया हैं। शैक्षणिक और अशैक्षणिक स्टॉफ व विद्यार्थी की स्क्रीनिंग की व्यवस्था करके ही उन्हें स्कूलों और शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश दिया जा सकेगा। सरकार की ये गाइडलाइन कोचिंग आदि संस्थानों पर भी लागू होगी। अगर किसी भी संस्थान में बच्चे संक्रमित मिलते है तो शिक्षण संस्थान को 10 दिन के लिये बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में पाकिस्तानी सीमा के करीब गरजे भारतीय टैंक, हेलीकाॅप्टर से उतरे कमांडोज

विवाह समारोह या कार्यक्रमों में नए निर्देशों की करनी होगी पालना
Rajasthan Covid 19 New Guidelines:  राज्य सरकार की कोरोना गाइडलाइन के अनुसार, विवाह समारोह या अन्य कार्यक्रमों में भी कोविड गाइडलाइन की पूर्ण पालना करनी होगी। नए निर्देश के अनुसार गाइड लाइन का उल्लंघन पाया गया तो सख्त कार्यवाही का जा सकेगी।

ये भी पढ़ें:-  लोगों को किम जोंग-उन की शैली की नकल करने से रोकने के लिए उत्तर कोरिया ने चमड़े के कोट पर प्रतिबंध लगाया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अब ढ़ाबे में भी मिल रही है लाल चींटी की चटनी.., दूसरी लहर के दौरान आई थी चर्चा में…
अब ढ़ाबे में भी मिल रही है लाल चींटी की चटनी.., दूसरी लहर के दौरान आई थी चर्चा में…