nayaindia Covid 19 Third Wave Alert: फरवरी 2022 में चरम पर होगी तीसरी लहर
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Covid 19 Third Wave Alert: फरवरी 2022 में चरम पर होगी तीसरी लहर

शोधकर्ताओं ने चेताया, भारत में फरवरी 2022 में चरम पर होगी Covid 19 की तीसरी लहर

नई दिल्ली | Covid 19 Third Wave Alert: भारत में फिर से आउटब्रेक हुए कोरोना संक्रमण ने कई राज्यों में पांबदियां लगवा दी है। देश में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही कोरोना के ओमिक्राॅन वैरिएंट के मामलों में ज्यादा तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में देश में अबतक कुल 358 ओमिक्राॅन संक्रमित सामने आ चुके है। ओमिक्राॅन वैक्सीन को भी चकमा दे रहा है और लोगों को संक्रमित कर रहा है। ऐसे में आईआईटी कानपुर के शोधकर्ताओं ने कोरोना की तीसरी लहर की भविष्यवाणी कर दी है।

Corona Latest Update

फरवरी 2022 में चरम पर होगी तीसरी लहर
Covid 19 Third Wave Alert:  देश के 16 से ज्यादा राज्यों में फैल चुके ओमिक्राॅन को काबू में कर पाना मुश्किल होता जा रहा है। जिसके चलते कई राज्यों ने फिर से पाबंदिया लगा दी है। कोरोना और ओमिक्राॅन के इन बढ़ते मामलों को देखते हुए आईआईटी कानपुर के शोधकर्ताओं का मानना है कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर 3 फरवरी 2022 तक भारत में चरम पर होगी। शोधकर्ताओं की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर के रुझानों के बाद, माना गया है कि, भारत की तीसरी लहर दिसंबर के मध्य में शुरू हो सकती है और फरवरी की शुरूआत में चरम पर हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- चुनावों से पहले पंजाब की चन्नी सरकार ने फिर दिया बड़ा तोहफा, किसानों का 2 लाख रुपए तक कर्ज माफ

ऐसे किया गया आंकलन
Covid 19 Third Wave Alert: टीम ने तीसरी लहर का अनुमान लगाने के लिए गॉसियन मिक्सचर मॉडल नामक एक सांख्यिकीय उपकरण का उपयोग किया है। जिसके लिए देश में संभावित तीसरी लहर का अनुमान लगाने के लिए भारत में पहली और दूसरी लहरों के डेटा और कई देशों में ओमिक्रोन के मामलों में हुए इजाफे देखा गया है।

India Coronavirus Latest Update

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना 374 लोगों की मौत हो गई हैं जबकि, 6 हजार 650 नए केस सामने आए हैं। इसी दौरान बीते दिन 7 हजार 51 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। लेकिन, देश में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron ने कोहराम मचाया हुआ है। इसके अबतक 358 मामले सामने आ चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में खड़गे की एकतरफा जीत निश्चित
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में खड़गे की एकतरफा जीत निश्चित