nayaindia Schools Reopen in Maharashtra: महाराष्ट्र में 1 दिसंबर से बच्चे जाएंगे स्कूल
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Schools Reopen in Maharashtra: महाराष्ट्र में 1 दिसंबर से बच्चे जाएंगे स्कूल

उद्धव सरकार का कक्षा 1 से 7वीं तक के सभी स्कूल फिर से खोलने का बड़ा फैसला, 1 दिसंबर से बच्चे जाएंगे स्कूल

मुंबई | Schools Reopen in Maharashtra: देश कई राज्यों में स्कूलों और काॅलेजों में लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमित छात्रों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के कक्षा 1 से 7वीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण ने कोहराम मचा दिया था और महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य बन गया था। जिसके चलते राज्य में स्कूल मार्च 2020 से बंद थे। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस संबंध में कहा कि राज्य सरकार ने 1 दिसंबर से शहरी क्षेत्रों में 1 से 7 और ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1 से 4 तक के स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया है।

Corona Crisis Govt School :

ये भी पढ़ें:-कर्नाटक में कोरोना ब्लास्ट! मेडिकल काॅलेज के 66 छात्र हुए कोरोना संक्रमित, सभी ने लगवा रखी है वैक्सीन

20 महीने बाद बच्चे फिर जाएंगे स्कूल
Schools Reopen in Maharashtra: राज्य में कम होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पीडियाट्रिक टास्क फोर्स के ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) सरकार ने स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र में बच्चे 20 महीने के बाद फिर से स्कूल (Maharashtra Schools Reopen) जाएंगे। लेकिन, इस दौरान स्कूल प्रशासन को तय गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें:- Maharastra : कोर्ट ने लगाई नवाब मलिक की क्लास, कहा- अगली सुनवाई तक ना बयान दूंगा और ना ट्वीट करूंगा….

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने जताई दिसंबर में तीसरी लहर की उम्मीद
वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में फिर से तीसरी लहर की उम्मीद जताई है। टोपे ने कल कहा था कि, दिसंबर में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की उम्मीद है, लेकिन इसका प्रभाव हल्का होगा और लोगों को सावधानी बरतनी होगी। आपको बता दें कि, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 66 लाख 32 हजार 257 हो गए हैं और कोरोना से अबतक 1 लाख 40 हजार 807 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में अभी भी 9 हजार 366 मरीज उपचाराधीन हैं।

ये भी पढ़ें:- क्रिप्टोक्यूरेंसी भविष्य: आरबीआई जल्द ला रही अपनी डिजिटल मुद्रा, जानें यह बिटकॉइन से कितनी अलग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विपक्ष अभी मुद्दे तलाश रहा है
विपक्ष अभी मुद्दे तलाश रहा है