Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार के सख्त निर्देश, नहीं निकलेगी
देश | उत्तराखंड | कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार के सख्त निर्देश, नहीं निकलेगी

उत्तराखंड सरकार के सख्त निर्देश, नहीं निकलेगी Kanwar Yatra 2021

kanwar yatra 2021

देहरादून | Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सराकर ने चारधाम यात्रा के बाद अब इस साल कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2021) को भी रद्द कर दिया है। कोरोना संक्रमण (Covid 19) के बढ़ते खतरे को देखते हुए Uttarakhand सरकार ने ये कदम उठाया है। देश में कोरोना के कोहराम के बीच पहले ही कुंभ के आयोजन को लेकर राज्य सरकार को आलोचना का शिकार होना पड़ा था। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Pushkar Dhami) ने पहले ही कांवड़ यात्रा को रद्द करने के संकेत दे दिए थे।

दूसरे साल भी नहीं होगा कांवड़ यात्रा उत्सव

कोरोना महामारी में सावधानी ही बचाव है। इसलिए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। ऐसे में लगातार दूसरी साल कांवड़ यात्रा को रद्द किया गया है। कोरोना महामारी की पहली लहर में भी कांवड़ यात्रा पर पाबंदी लगाई गई थी। अब कोरोना के संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को इस साल भी रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में ‘Kappa Variant’ की दस्तक, 11 केस आए सामने, बीते दिन कोरोना से राहत, मिले 28 पाॅजिटिव

Kavad Yatra approved

खतरनाक वैरिएंट डेल्टा प्लस और तीसरी लहर ने लगाई रोक!

उत्तराखंड में कोरोना के नए खतरनाक वैरिएंट डेल्टा प्लस के पाए जाने और कोविड की तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: नौ राज्यों में संकट कायम, केरल में 14 हजार से ज्यादा केसेज

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने की रद्द करने की मांग

गौरतलब है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से अनुरोध किया था कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सार्वजनिक सुरक्षा के लिए इस साल कांवड़ यात्रा रद्द (Kanwar Yatra 2021) कर दी जाए।

ये भी पढ़ें:- OMG : चीन के वुहान से लौटने वाली देश की ‘पहली कोरोना संक्रमित’ मेडिकल स्टूडेंट एक बार फिर से ‘कोरोना पॉजिटिव’, अबतक नहीं ली थी वैक्सीन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महिला क्रिकेट : भारत के खिलाफ सुने लूस को द. अफ्रीकी टीम की कमान
महिला क्रिकेट : भारत के खिलाफ सुने लूस को द. अफ्रीकी टीम की कमान