nayaindia Corona new variant 'XE': कोरोना के नए वैरिएंट 'XE' को लेकर WHO ने जताई चिंता
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Corona new variant 'XE': कोरोना के नए वैरिएंट 'XE' को लेकर WHO ने जताई चिंता

कोरोना के नए वैरिएंट ‘XE’ को लेकर WHO ने जताई चिंता, बताया ओमिक्रॉन से 10 गुना ज्यादा खतरनाक

नई दिल्ली | Corona new variant ‘XE’: भारत में कम होते कोरोना संक्रमण और हटते प्रतिबंधों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर चेतावनी जारी करते हुए एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। डब्ल्यूएचओ ने कोरोना के नए वैरियंट को लेकर चिंता जाहिर की है। बता दें कि, चीन ने कोरोना का ओमिक्राॅन वैरिएंट जमकर तबाही मचा रहा है। जिसके बाद वहां कई शहरों में लाॅकडाउन लगाना पड़ा है और लाखों लोग घरों में कैद है।

ये भी पढ़ें:- देश में बढ़ते-घटते कोरोना के मामलों के बीच 24 घंटे में 83 मरीजों की मौत, सामने आए 1260 नए पाॅजिटिव

नया वैरिएंट एक्सई, ओमिक्रॉन से 10 गुना ज्यादा खतरनाक
Corona new variant ‘XE’: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहा जा रहा है कि ये ओमिक्रॉन के सब वैरियंट BA.2 से 10 गुना ज्यादा खतरनाक हो सकता है और इसका नाम एक्सई दिया गया है। इसे लेकर WHO ने चिंता जताई है और कहा है कि जब तक इस नए वैरियंट को लेकर कुछ बदलाव नहीं दिखेगा, तब तक इसे ओमिक्रॉन से ही जोड़कर देखा जाएगा।

यूके में सामने आया एक्सई वैरिएंट, डब्ल्यूएचओ रख रहा नजर
डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, इस एक्सई वैरियंट का सबसे पहले पता यूके में 19 जनवरी को चला था। जिसके बाद से इसके कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। डब्ल्यूएचओ इस नए वैरियंट के प्रभावों पर लगातार नजर बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें:- फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर

दुनिया में फिर से फैल रहा संक्रमण, भारत में राहत की खबर
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों ने यूरोप के कई देशों को फिर से अपनी चपेट में ले लिया है। जिसके चलते इन देशों में हालात बिगड़ने लगे है। चीन में कोरोना संक्रमण ने हालातों को ऐसा बिगाड़ दिया हैं कि, देश के 12 हजार सरकारी अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है। लोग स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। हालांकि, भारत में फिलहार कोरोना से राहत है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1260 नए संक्रमित सामने आए हैं। लेकिन वैज्ञानिकों ने एक बार फिर से चैथी लहर की चेतावनी देते हुए अलर्ट रहने को कहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
PM Modi बोले- नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगा बजट
PM Modi बोले- नागरिकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगा बजट