इंजरी समय में पेनल्टी पर गोल खाकर बाहर हुआ भारत

शारजाह। भारत ने 90 मिनट तक बहरीन को रोके रखा था लेकिन इंजरी समय में वह पेनल्टी पर गोल खाकर एएफसी एशियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

भारत को ग्रुप-ए ने नॉकऑउट राउंड 16 दौर में जाने के लिए सिर्फ ड्रा की जरूरत थी और सोमवार को खेले गए इस मुकाबले में 90 मिनट तक कोई गोल नहीं होने से लग रहा था कि भारतीय टीम 55 साल के अंतराल के बाद नॉकऑउट में जाने में कामयाब हो जायेगी लेकिन तभी इंजरी समय में बहरीन को पेनल्टी मिली और बहरीन ने गोल करते हुए भारतीयों का दिल तोड़ दिया।

भारत ने नॉकऑउट में जाने का मौका अपने हाथों से गंवाया। इस ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में मेजबान संयुक्त अरब अमीरात और थाईलैंड ने 1-1 का ड्रा खेला। संयुक्त अरब अमीरात (5) ने ग्रुप में शीर्ष और थाईलैंड (4) ने दूसरे स्थान पर रहते हुए सीधे राउंड 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। बहरीन (4) ने भी तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में जगह बनाकर नॉकऑउट में जगह बना ली। भारतीय टीम तीन अंकों के साथ ग्रुप में चौथे स्थान पर रही।

भारत ने थाईलैंड को 4-1 से हराया था जबकि उसे संयुक्त अरब अमीरात के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। बहरीन के खिलाफ मैच की पूर्वसंध्या पर कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा था कि टीम इस मैच में तीन अंक हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी लेकिन अंत में भारतीय टीम पूरे देश को निराश कर गयी।

मैच के 90 मिनट बिना किसी गोल के समाप्त हो चुके थे और मैच इंजरी टाइम में प्रवेश कर चुका था। बहरीन के फॉरवर्ड लगातार भारत पर हमले कर रहे थे और इंजरी समय में कप्तान प्रणय हलदर विपक्षी टीम के खिलाड़ी को फ़ाउल कर बैठे और बहरीन को पेनल्टी मिल गयी।

जमाल राशिद ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह को छकाते हुए मैच विजयी गोल कर दिया। उधर यूएई और थाईलैंड का मैच ड्रा होते ही भारत निराशाजनक रूप से टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

80 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।