बैडमिंटन : चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में सिंधु, श्रीकांत

फुझोउ (चीन) भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ियों पी.वी. सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल कर चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत और सिंधु दूसरी बार चीन ओपन खिताब की ओर बढ़ रहे हैं। श्रीकांत ने साल 2014 में और सिंधु ने 2016 में इस टूर्नामेंट के खिताब को अपने नाम किया था। 

वल्र्ड नंबर-9 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियाटरे को मात दी। श्रीकांत ने वल्र्ड नंबर-10 सुगियाटरे को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 10-21, 21-9, 21-9 से मात देकर अंमित-8 में प्रवेश कर लिया है। सुगियाटरे और श्रीकांत का समाना दो साल बाद एक-दूसरे से हुआ। अब तक दोनों के बीच में हुए छह मुकाबलों का स्कोर 3-3 से बराबर हो गया है। 

क्वार्टर फाइनल में अब श्रीकांत का सामना शुक्रवार को चीनी ताइपे के खिलाड़ी चोउ तिएन चेन से होगा। इसके अलावा, वल्र्ड नम्बर-3 सिंधु ने महिला एकल वर्ग प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की बुसानान को मात दी। उन्होंने वल्र्ड नम्बर-26 बुसानान को 37 मिनटों तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। 

बुसानान के खिलाफ सिंधु की यह 10वीं जीत है। थाईलैंड की खिलाड़ी के खिलाफ खेले गए अब तक 10 मैचों में उन्होंने सभी अपने नाम किए हैं। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की खिलाड़ी हे बिंगजियाओ से होगा। इस बीच, पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया के वाहयु नयाका आर्य पेंगकारयानिरा और एदे यूसुफ संतोसो की जोड़ी को एक घंटे में 16-21, 21-14, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंद्रे सेतियावन की जोड़ी से होगा।

88 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।