निर्णायक जंग लड़ेंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया

मेलबोर्न। कप्तान विराट कोहली के दमदार शतक से दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में वापसी कर चुकी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत ने सिडनी में पहला वनडे 34 रन से गंवाया था लेकिन दूसरा वनडे छह विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी कर ली थी। तीसरे वनडे में सीरीज का फैसला होना है।

टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत चुकी भारतीय टीम वनडे सीरीज भी 2-1 से जीतकर इसके बाद होने वाले न्यूजीलैंड दौरे में ऊंचे मनोबल के साथ जाना चाहेगी। तीन मैचों की सीरीज में अब तक काफी जबरदस्त मुकाबला हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में पांच विकेट पर 288 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि भारतीय टीम उपकप्तान रोहित शर्मा के शानदार 133 रन के बावजूद नौ विकेट पर 254 रन ही बना सकी। दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 298 रन का मजबूत स्कोर बनाया और इस बार भारत ने कप्तान विराट के 104 और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के निर्णायक नाबाद 55 रन से चार गेंद शेष रहते चार विकेट पर 299 रन बनाकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। दोनों टीमों ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है और दो मैचों में तीन शतक देखने को मिल चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया का यह दुर्भाग्य रहा है कि शान मार्श के दूसरे मैच में बेहतरीन शतक के बावजूद उसे जीत नहीं मिल पायी। मार्श के पिछले चार शतकों में ऑस्ट्रेलिया एक बार भी नहीं जीत पाया है। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी पांच ओवरों में चार विकेट गंवाना काफी भारी पड़ा और टीम 320 रन के आसपास की तरफ बढ़ते स्कोर से 298 रन पर सिमट गयी।

57 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।