फुटबाल : भारतीय महिला टीम ने नेपाल से 1-1 का ड्रॉ खेला

यगूंन (म्यांमार) भारतीय महिला फुटबाल टीम ने 2020 एएफसी ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले में गुरुवार को नेपाल से 1-1 का ड्रॉ खेला। यहां थुवुना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के पहले हाफ के आठवें मिनट में भारत की स्वीटी देवी चोटिल हो गईं और उनकी जगह मनीषा पनना को मैदान पर उतारा गया। लेकिन नेपाल की कप्तान निरु थापा ने इसके कुछ मिनट बाद ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। 

भारतीय टीम ने मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद 29वें मिनट में अपनी रणनीति में बदलाव किया। कोच रॉकी ने अंजु की जगह कमला देवी को मैदान में उतारा। भारत की यह रणनीति कारगर रही और इसके आठ मिनट बाद ही कमला ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। 

दूसरे हाफ में नेपाल की स्ट्राइकर सबित्रा के गोल करने के मौका था, लेकिन भारतीय गोलकीपर अदिती ने इसे विफल कर दिया। नेपाल की टीम 67वें मिनट में एक बार फिर मौका चूक गईं और निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। मैच ड्रॉ रहने से दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 11 नवंबर को बांग्लादेश से खेलेगी। 

 

103 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।