जोकोविच, सेरेना और वीनस दूसरे दौर में

मेलबोर्न। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच, महिला टेनिस की दिग्गज बहनों अमेरिका की सेरेना और वीनस विलियम्स ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने अमेरिकी क्वालीफायर मिशेल क्रूगर को दो घंटे तीन मिनट में 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। जोकोविच का दूसरे दौर में 177वीं रैंकिंग के और इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड पाने वाले फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा से मुकाबला होगा।

16वीं सीड सेरेना ने जर्मनी की टाटजाना मारिया को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। सेरेना ने रॉड लेवर एरेना में खेले गए मुकाबले में मारिया को मात्र 49 मिनट में 6-0, 6-2 से मात दी जबकि उनकी बड़ी बहन वीनस ने दो घंटे 39 मिनट के कड़े संघर्ष में रोमानिया की मिहेला बुजारनेस्कू को 6-7, 7-6 6-2 से हराया।

सेरेना का दूसरे दौर में सामना कनाडा की युजिनी बुकार्ड से होगा जिन्होंने पहले दौर में चीन की शुई पेंग को 6-2, 6-1 से परास्त किया। सेरेना ने अपना 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब दो साल पहले यहीं जीता था। वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड से महज एक खिताब दूर हैं।

अमेरिका की मेडिसन कीज भी दूसरे दौर में पहुंची गईं। कीज ने ऑस्ट्रेलिया की डेसटानी आइवा के खिलाफ 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की। कीज दूसरे दौर में अनस्तासिया पोटापोवा के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी।

स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा ने चीन की शेईशेई झेंग को 6-2, 6-3 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली। मुगुरुजा अगले दौर में ब्रिटेन की योहाना कोंटा का सामना करेंगी। कोंटा ने आस्ट्रेलिया की अजिला टॉमजानलोविक को 7-6, 6-2, 7-6 (10-7) से मात दी।

पुरुष वर्ग में आठवीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी ने क्वालीफायर पोलैंड के कामिल माझारजाक को दो घंटे 48 मिनट के संघर्ष में 3-6, 6-7, 6-0, 6-2, 3-0 से हराया। पोलैंड के खिलाड़ी पांचवें सेट में रिटायर हो गए।

स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका को भी अपने विपक्षी के रिटायर होने से दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया। वावरिंका के विपक्षी लात्विया के अर्नेस्ट गुलबीस ने पहला सेट 6-3 से जीत लिया था और दूसरे सेट में वह 1-3 से पीछे थे कि उन्होंने मैच छोड़ दिया।

77 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।