पांड्या, राहुल को दोबारा मौका मिले: सौरभ गांगुली

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने विवादों में फंसे हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल का बचाव करते हुए कहा है कि लोग गलतियां करते हैं लेकिन हर किसी को इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो। पांड्या और राहुल 'कॉफी विथ करण' नामक एक टीवी शो के दौरान दिए गए विवादित बयान के कारण विवादों में घिरे हुए हैं। इसके कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोनों खिलाड़ियों को निलंबित भी किया और उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने का मौका भी नहीं मिला।

गांगुली यहां बुधवार को हिंदी फिल्म '22 यार्ड' के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मौजूद थे। उन्होंने कहा, "मैंने वह एपिसोड नहीं देखा। मेरा मानना है कि आप यह आम धारना नहीं बना सकते कि सिर्फ आधुनिक क्रिकेटरों को जिम्मेदारी भरा व्यवहार करना चाहिए। लोग गलतियां करते हैं, हमें इसको और आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। गांगुली ने कहा, "मुझे यकीन है कि जिसने भी यह किया है उसे इसका एहसास हुआ है और वह एक बेहतर इंसान बनेगा। हम सभी मनुष्य हैं। हम मशीन नहीं है कि आप जो भी डाले वो सहीं होकर निकले। आपको जिंदगी जीनी चाहिए और दूसरों को भी जीने देना चाहिए। वे जिम्मेदार लोग हैं, वे भले ही प्रेरणास्रोत हो लेकिन उनपर हमेशा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है। कुछ चीजें जीवन में होती हैं और हमें इससे आगे बढ़ते हुए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा दोबारा न हो। यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानते हैं कि पहले के क्रिकेट खिलाड़ियों की तुलना में भारत के आधुनिक क्रिकेट खिलाड़ियों का व्यवहार गैर जिम्मेदाराना है?

गांगुली ने कहा, "मैं समझता हूं कि आधुनिक क्रिकेटर भी अपनी जिम्मेदारी समझते हैं, वह अनुशासित और आज्ञाकारी हैं। जीवन में चीजें होती हैं और आप कुछ गलतियां करते हैं, इसलिए हमें इसमें ज्यादा दूर नहीं जाना चाहिए। आप विराट कोहली को देखिए, वह एक बड़े प्रेरणास्रोत हैं। भारत एक भाग्यशाली देश है। हर समय ऐसे खिलाड़ी हैं जिससे हम सभी को खुशी होती है।"

'22 यार्ड' फिल्म 22 फरवरी को रिलीज होगी।

65 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।