Loading... Please wait...

राठौड़ और बत्रा में दिखा दोस्ताना

नई दिल्ली केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा के बीच एशियाई खेलों के लिए आयोजित हुए भारतीय खिलाड़ियों के विदाई समारोह में शुक्रवार को गहरा दोस्ताना दिखा। खेल मंत्रालय और आईओए के बीच पिछले कुछ समय में टकराव का माहौल चल रहा था।

खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया के तहत चुने हुए कुछ खिलाड़ियों की जो सूची आईओए को भेजी थी उसे बत्रा ने यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि जब तक खिलाड़ी फेडरेशन के जरिए नहीं चुने जाएंगे तब तक उनपर विचार नहीं किया जाएगा। पिछले महीने जब मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम एशियाई खेलों की मशाल को रवाना किया गया था तब निजी प्रतिबद्धता के कारण राठौड़ मौजूद नहीं हो पाए थे।

पिछले कुछ समय के लिए मंत्रालय और आईओए के बीच माहौल सौहार्दपूर्ण नहीं था और एशियाड के लिए खिलाड़ियों की संख्या को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका था। लेकिन समारोह में राठौड़ और बत्रा के बीच बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल दिखा और दोनों ने ही एक दूसरे की पूरी तारीफ की।बत्रा ने विदाई समारोह में कहा,“ हमारे पास एक ऐसे खेल मंत्री हैं जो हर समय खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार रहते हैं।

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने भी कहा कि यदि किसी भी खेल फेडरेशन को कोई समस्या है तो वह माननीय खेल मंत्री से संपर्क कर सकता है और उन्हें पूरा यकीन है कि राठौड़ इन समस्याओं का तुरंत समाधान करें। हमने 572 खिलाड़ियाें की सूची मंत्रालय को भेजी है और मुझे यकीन है कि मंत्री महोदय जल्द ही इस सूची को मंजूरी दे देंगे।

144 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।