सौराष्ट्र के पलटवार से मैच रोमांच के शिखर पर

लखनऊ। हार्विक देसाई (83 नाबाद) और स्नेल पटेल (72) के बीच 132 रन की ठोस भागीदारी की मदद से सौराष्ट्र ने रणजी ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ शुक्रवार को दूसरी पारी में दो विकेट पर 195 रन ठोक कर जबरदस्त पलटवार किया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में पांच दिवसीय मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने के समय देसाई के साथ देने के लिये के मकवाना चार रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। सौराष्ट्र को मैच जीतने के लिये अभी भी 177 रनों की जरूरत है जबकि सेमीफाइनल में पहुंचने को बेकरार मेजबान को मैच के आखिरी दिन रन मशीन चेतेश्वर पुजारा की चुनौती से निपटने के साथ ही आठ विकेट की दरकार होगी।

उत्तर प्रदेश की पहली पारी के 385 रनों के जवाब में सौराष्ट्र की पहली पारी 208 रनों पर सिमट गयी थी। 177 रनों की मजबूत बढ़त हासिल करने के बावजूद मेजबानों का प्रदर्शन दूसरी पारी में निराशाजनक रहा और पूरी टीम आज 194 रनों पर ढेर हो गयी थी। जीत के लिये 372 रन के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरे सौराष्ट्र की सलामी जोड़ी देसाई और पटेल ने शानदार शुरूआत की और 43 ओवर तक मेजबान गेंदबाजों को विकेट के लिये तरसा दिया।

चायकाल से कुछ समय पहले पारी के 44वें ओवर में पटेल मध्यम तेज गेंदबाज शिवम मावी की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे जिसे लपकने में विकेटकीपर उपेन्द्र यादव ने कोई गलती नहीं की। खेल के अंतिम सत्र में मेहमान टीम को विश्वरजसिंह जडेजा (35) के तौर पर दूसरा झटका लगा। उन्हें पार्ट टाइम बालर और कप्तान अक्षदीप नाथ ने विकेट के पीछे लपका कर वापस किया।

इससे पहले यूपी ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 172 रन से आगे खेलना शुरू किया। उपेन्द्र यादव (35) दिन में आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्हें जयदेव उनादकट ने स्नेल पटेल के हाथों कैच कराया जबकि यश दयाल को एक रन पर क्लीन बोल्ड कर उन्होंने मेजबानों की पारी का अंत कर दिया। सौराष्ट्र की ओर से धर्मेंद्रसिंह जडेजा 53 रन पर चार विकेट चटका कर सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि चेतन सकारिया को तीन और जयदेव उनादकट ने दो विकेट चटकाये।

192 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।