Loading... Please wait...

स्टॉर्क की शानदार गेंदबाजी से जीता आस्ट्रेलिया

एडिलेड। मिशेल स्टॉर्क (5/88) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 120 रनों से हरा दिया। इस जीत को हासिल कर आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैचों में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले, ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। कप्तान जोए रूट की (67) की मंझी हुई बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने चौथे दिन मंगलवार को स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में 176 रन बनाए लिए थे। आस्ट्रेलिया की ओर से मिले 353 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से इंग्लैंड केवल 178 रन दूर था। रूट और वोक्स नाबाद थे। इसके बाद, बुधवार को इंग्लैंड की पारी को आगे खेलने उतरे रूट को 177 के स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने आउट कर टीम को दिन का पहला और सबसे बड़ा झटका दिया।

रूट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड बैकफुट पर आ गया। इसके बाद स्टॉर्क ने और नाथन लॉयन ने बाकी के बल्लेबाजों को भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। लॉयन ने मोइन अली (2) का विकेट लिया। वहीं, बाकी बचे तीन विकेट - जॉनी बेयरस्टॉ (36), क्रेग ओवर्टन (7) और स्टुअर्ट ब्रॉड (8) स्टॉर्क ने लिए और इंग्लैंड की पारी 233 रनों पर समाप्त कर दी। उल्लेखनीय है कि इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श (126) की शानदार शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 442 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद, लॉयन और स्टॉर्क ने अपनी अच्छी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को पहली पारी में ज्यादा रन नहीं बनाने दिए और उसे 227 रनों पर ही समेट दिया।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में प्रदर्शन सबसे खराब रहा। जेम्स एंडरसन ने पांच और क्रिस वोक्स ने चार विकेट लेते हुए आस्ट्रेलिया को 138 रनों पर ही समेट दिया। इस पारी के आधार पर इंग्लैंड के पास 353 रनों का लक्ष्य था, जिसे वह हासिल नहीं कर पाई और 120 रनों से हार गई। आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले शॉन मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच अब एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 दिसम्बर तक पर्थ के वेस्टर्न आस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Tags: , , , , , , , , , , , ,

33 Views

बताएं अपनी राय!

हिंदी-अंग्रेजी किसी में भी अपना विचार जरूर लिखे- हम हिंदी भाषियों का लिखने-विचारने का स्वभाव छूटता जा रहा है। इसलिए कोशिश करें। आग्रह है फेसबुकट, टिवट पर भी शेयर करें और LIKE करें।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

आगे यह भी पढ़े

सर्वाधिक पढ़ी जा रही हालिया पोस्ट

मुख मैथुन से पुरुषों में यह गंभीर बीमारी

धूम्रपान करने और कई साथियों के साथ मुख और पढ़ें...

भारत ने नहीं हटाई सेना!

सिक्किम सेक्टर में भारत, चीन और भूटान और पढ़ें...

पाक सेना प्रमुख करेंगे जाधव पर फैसला!

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय और पढ़ें...

बेटी को लेकर यमुना में कूदा पिता

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर शहर के पत्नी और पढ़ें...

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd