Loading... Please wait...

गांगुली ने दी धोनी को टी-20 की सलाह

कोलकाता। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आलोचना का शिकार विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है कि वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रति ‘अलग’ रवैया अपनाएं। वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व क्रिकेटर हाल में धोनी के टी-20 भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं। गांगुली ने कहा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की तुलना में उसका टी-20 अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड उतना अच्छा नहीं है। उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा। उसमें काफी क्षमता है।

अगर वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय के प्रति रवैया बदलते है तो वह फिर सफल हो सकते है। न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी जिसके बाद धोनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे लेकिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। भारत अंत में मैच हार गया। गांगुली का जबकि मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है विशेषकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में। गांगुली ने यहां टीवी शूटिंग के इधर कहा मुझे लगता है कि उसे एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए लेकिन उसे टी-20 अंतरराष्ट्रीय अलग तरह से खेलना होगा। उसे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच स्वच्छंद होकर खेलने होंगे। यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे क्या चाहते हैं कि वह कैसे खेले।

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए आलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के भारत के फैसले पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा मैं हैरान हूं, मुझे नहीं पता कि क्या वह चोटिल है। उसने सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं... यह खेलने की उम्र है। मुझे असल कारण नहीं पता। उम्मीद करता हूं कि वह फिट है। उन्होंने कहा भारत तीन स्पिनरों के साथ नहीं खेलेगा, निश्चित तौर पर ईडन गार्डन्स पर नहीं क्योंकि यहां की पिच अलग है। वे दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे और अब हार्दिक पंड्या नहीं है इसलिए आलराउंडर के स्थान के लिए उन्हें अलग संयोजन चुनना होगा। गांगुली ने उम्मीद जताई कि पिछले महीने टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान पर आत्मविश्वास बढ़ाने वाली 2-0 की जीत के बाद श्रीलंका की टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी।

102 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2018 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech