• [EDITED BY : Awdhesh Kumar] PUBLISH DATE: ; 15 May, 2019 06:07 PM | Total Read Count 56
  • Tweet
बेयरस्टॉ के शतक से इंग्लैंड की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत

ब्रिस्टल। जानी बेयरस्टॉ के शतक की मदद से इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां बड़े स्कोर वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया। इंग्लैंड के सामने 359 रन का लक्ष्य था और उसने बेयरस्टॉ के 128 रन की मदद से चार विकेट खोकर इसे हासिल कर दिया। इसके साथ ही उसने दिखाया कि उसकी टीम बड़ा लक्ष्य भी हासिल कर सकती है। इंग्लैंड अमूमन पहले बल्लेबाजी करना पसंद करता है लेकिन विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम को लक्ष्य का पीछा करने का अनुभव दिलाने के लिए पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

बेयरस्टॉ ने जैसन रॉय (76) के साथ पहले विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा जो रूट 43, मोईन अली ने नाबाद 46, बेन स्टोक्स ने 37 और मोर्गन ने नाबाद 17 रन बनाए जिससे इंग्लैंड ने 31 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। इस जीत से इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से बढ़त बना ली है। इससे पहले पाकिस्तान ने इमाम उल हक (151) के करियर के सर्वोच्च स्कोर की मदद से नौ विकेट पर 358 रन बनाए थे। उनके अलावा आसिफ अली (52) की 50 रन तक पहुंचे थे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 67 रन देकर चार विकेट लिए। 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories