• [EDITED BY : Sitaram Gujjar] PUBLISH DATE: ; 12 May, 2019 03:59 PM | Total Read Count 45
  • Tweet
अंबरीश की शतकीय पारी से आयरलैंड को पांच विकेट से शिकस्त

डबलिन (अमेरिका)। सुनील अंबरीश की पहली शतकीय पारी से वेस्टइंडीज ने त्रिकोणीय श्रृंखला में रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करते आयरलैंड को पांच विकेट से शिकस्त दी। अंबरीश की 126 गेंद में 148 रन की पारी से वेस्टइंडीज ने शनिवार को यहां 13 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट पर 331 रन बनाकर जीत दर्ज की जो उसके लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है।

अंबरीश ने अपनी पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया। इससे पहले आयरलैंड ने एंडी बलबिर्नी (135) की शतकीय पारी के दम पर श्रृंखला के चौथे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 327 रन बनाये थे। बलबिर्नी ने 124 गेंद की पारी में 11 चौके और चार छक्के लगाये। इस दौरान उन्होंने आयरलैंड के लिए एकदिवसीय में 3000 रन पूरे किये।

वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाकर मुश्किल में थी। अपना चौथा एकदिवसीय खेल रहे अंबरीश ने रोस्टोन चेज (46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती प्रदान की। इसके बाद जोनाथन कार्टर (नाबाद 43) और जेसन होल्डर (36) की उपयोगी पारियों से टीम ने 48वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। आयरलैंड के लिए बोयड रैंकिन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 7.5 ओवर में 65 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

आयरलैंड के लिए बलबिर्नी ने सलामी बल्लेबाज पाल स्टर्लिंग (77) के साथ दूसरे विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। केविन ओ‘ब्रायन ने भी 40 गेंद में 63 रन की धुआंधार पारी खेल कर आयरलैंड के स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तीन छक्के और इतने ही चौके लगाये। वेस्टइंडीज ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन गैब्रियल को दो सफलता मिली जबकि शेनडन कोटरेल, जैसन होल्डर और जोनाथन कार्टर ने एक-एक विकेट लिये।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories