इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 12 रन से हराया


[EDITED BY : Harimohan Saini] PUBLISH DATE: ; 12 May, 2019 04:59 PM | Total Read Count 30
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 12 रन से हराया

साउथम्पटन। सलामी बल्लेबाज फखर जमां की 138 रन की पारी के बावजूद पाकिस्तानी टीम पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में शनिवार को यहां मेजबान इंग्लैंड से 12 रन से शिकस्त दी। इससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

‘मैन आफ द मैच’ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 110) की ताबड़तोड़ नाबाद शतकीय पारी और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 71) के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 162 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर बनाया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अंतिम ओवर में 19 रन बनाने थे लेकिन क्रिस वोक्स के इस ओवर में टीम मात्र छह रन ही बना सकी और निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 361 रन बनाकर हार गयी।

फखर जमां के 138 रन के अलावा बाबर आजम और आसिफ अली ने 51-51 रन बनाकर अर्धशतकीय पारियां खेलीं। कप्तान सरफराज अहमद 41 रन बनाकर नाबाद रहे और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 35 रन बनाये। ओवल में बुधवार को पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था, अब दोनों टीमें मंगलवार को ब्रिस्टल में तीसरे वनडे के लिये आमने सामने होंगी।

टास हार कर बल्लेबाजी के लिए उतरे इंग्लैंड को जेसन राय (87) और जानी बेयरस्टा (51) ने शानदार शुरूआत दिलायी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की जिसे शाहीन शाह अफरीदी (80 रन पर एक विकेट) ने बेयरस्टा को आउट कर तोड़ा। राय ने इसके बाद जो रूट (40) के साथ 62 रन की साझेदारी की और वह हसन अली (81 रन पर एक विकेट) का शिकार बने।

पाकिस्तान को तीसरी सफलता यासिर शाह (60 रन पर एक विकेट) ने रूट को पवेलियन भेज कर दिलायी। इसके बाद मोर्गन और बटलर ने आखिरी के 15 ओवरों में पाकिस्तान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। बटलर हसन अली पर छक्का लगाकर 50 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में छह चौके और नौ छक्के लगये। मोर्गन ने छह चौके और एक छक्का लगाया।

 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories