गेंदबाजी में प्रयोग ही केकेआर पर जीत की कुंजी : जयवर्धने


[EDITED BY : Super Admin] PUBLISH DATE: ; 06 May, 2019 01:29 PM | Total Read Count 26
गेंदबाजी में प्रयोग ही केकेआर पर जीत की कुंजी : जयवर्धने

मुंबई। कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में शीर्ष पर रही मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि गेंदबाजी में प्रयोग आखिरी मैच में उनकी टीम की सफलता की कुंजी रहे। पहले गेंदबाजी के कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित करते हुए श्रीलंका के लसिथ मलिंगा की अगुवाई में मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

केकेआर सात विकेट पर 133 रन ही बना सकी जो मुंबई ने 23 गेंद और नौ विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया। यह पूछने पर कि पावरप्ले में इतने गेंदबाजों को आजमाना और आंद्रे रसेल को धीमे बाउंसर डालना क्या रणनीति का हिस्सा थे, जयवर्धने ने कहा कि हम चाहते थे कि वे कोई कयास नहीं लगा सकें। कोलकाता में वे हमारी रणनीति समझ गए थे और उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी की ।

इस बार हमने उन्हें मौका ही नहीं दिया। उन्होंने क्रिस लिन और शुभमान गिल की 49 रन की साझेदारी तोड़कर मुंबई को मैच में लाने का श्रेय हार्दिक पंड्या को दिया।  उन्होंने कहा कि हमें शुरूआत में विकेट नहीं मिल रहे थे लेकिन हार्दिक ने वे विकेट लिये । कृणाल ने भी उम्दा गेंदबाजी करके दबाव बनाये रखा । मलिंगा के पास अपार अनुभव है जिसका उसने पूरा इस्तेमाल किया।

हार्दिक की तारीफ करते हुए जयवर्धने ने कहा कि तकनीक से ज्यादा उसका रवैया काबिले तारीफ है । उसके प्रदर्शन में काफी सुधार आया है और बतौर बल्लेबाज भी वह गेंदबाजों के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories