तनु तोमर ने लहराया परचम


[EDITED BY : Harimohan Saini] PUBLISH DATE: ; 27 April, 2019 06:13 PM | Total Read Count 38
तनु तोमर ने लहराया परचम

बागपत। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 12वीं की परीक्षा में बागपत जिले की छात्रा तनु तोमर ने परचम लहराया है। किसान परिवार से संबंध रखने वाली तनु बागपत के बड़ौत स्थित श्रीराम शिक्षा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं। तनु को परीक्षा में 500 में से 489 अंक मिले हैं जो 97 प्रतिशत है। परीक्षा परिणाम में तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने की जानकारी मिलते ही उसके घर और स्कूल में खुशी का माहौल है। टॉप करने वालों में तनु अकेली लडकी हैं। बाकी दो लड़के हैं।

तनु के उत्तर प्रदेश में टॉप करने से बेहद गर्व महसूस कर रहे प्राध्यापक राजेश तोमर ने कहा, तनु ने अपने परिवार और स्कूल का ही नहीं बल्कि पूरे जनपद का मान बढ़ाया है। तोमर ने कहा हैं, दसवीं की परीक्षा में भी तनु ने अच्छा प्रदर्शन किया था। तनु दूसरे बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है। तनु अपनी सफलता के लिए अपने परिवार और स्कूल के शिक्षकों तथा प्रधानाचार्य का भी योगदान बताती हैं। तनु का कहना है कि स्कूल के शिक्षकों ने कभी भी कक्षा के बाद मुझे कुछ भी बताने से इंकार नहीं किया।

उन्होंने कहा,  हमेशा मैं घर पर रहकर भी फोन कर उनसे कुछ न कुछ पूछती रहती थी। पढ़-लिखकर क्या बनना चाहोगी, इस सवाल पर तनु तपाक से कहती हैं, डॉक्टर। तनु का कहना है कि वह डॉक्टर बनकर किसी को भी, चाहे वह गरीब हो या अमीर, बिना इलाज के नहीं मरने देंगी।

 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories